अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में दिखा CM भूपेश बघेल का बाल प्रेम, पढ़ें पूरी खबर

CM Ka Bal Prem: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बाल प्रेम जग जाहिर है। मुख्यमंत्री चाहे किसी भी परिस्थिति में हो बच्चों को देखकर वो रूक जाते हैं और उनसे बात जरूर करते हैं। भेंट मुलाकात के दौरान भी मुख्यमंत्री ने कई बार अपनी सुरक्षा और प्रोटोकाल को तोड़कर बच्चों से मुलाकात की और उनको भरपूर समय दिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों के मन को समझते हुए बोर्ड परीक्षाओं के टॉपर्स को हेलीकॉप्टर में जॉय राइड भी कराई और बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए प्रदेश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालयों की भी शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें:- दीक्षांत एक पुलिस अधिकारी के लिए जीवन का एक महत्वपूर्ण क्षणः CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री के इसी बाल प्रेम का एक रूप रायपुर के चंदखुरी में स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी में भी देखने को मिला। दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्यमंत्री को शांति के प्रतीक के तौर पर रंग बिरंगे गुब्बारे उड़ाने को दिए गए। मुख्यमंत्री ने देखा कि पास ही दर्शक दीर्घा में बच्चे भी बैठे हैं और उनकी ओर देख रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सामने खड़ी दो बच्चियों को अपने पास बुलाया और शांति के प्रतीक गुब्बारों को उन बच्चियों के हाथों में दे दिया और फिर बच्चों ने इन गुब्बारों को हवा में छोड़ा। (CM Ka Bal Prem)

मुख्यमंत्री के द्वारा बच्चों को अपने पास बुलाने और उन्हें गुब्बारे देता देखकर वहां उपस्थित सभी लोगों ने इस बाल प्रेम की जमकर सराहना की और तालियां बजाकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। दीक्षांत समारोह में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि दीक्षांत एक पुलिस अधिकारी के लिए जीवन का एक महत्वपूर्ण क्षण होता है। प्रशिक्षण एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है, इस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान हर दिन आपने कुछ न कुछ नया सीखा है। आपने पुलिस विभाग को सेवा के लिए चुना है, यह सराहनीय है। (CM Ka Bal Prem)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारा राज्य लगातार प्रगति कर रहा है। राज्य के नक्सली हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों से भी अब अच्छे संकेत आने लगे हैं और ये सब पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली, मुस्तैदी से संभव हुआ है। विभाग के अधिकारियों ने अपनी मेहनत, लगन और समर्पण से जो सकारात्मक स्थिति निर्मित की है, उसे नए अधिकारियों को और आगे बढ़ाना है और समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस में सद्भावना पूर्ण व्यवहार और समाधान का नजरिया होना चाहिए। पुलिस में युवा सिर्फ आजीविका के लिए नहीं, अपनी माटी का कर्ज चुकाने की भावना के साथ आते हैं। (CM Ka Bal Prem)

Related Articles

Back to top button