CM बघेल ने की राज्यपाल हरिचंदन से मुलाकात, आरक्षण समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

CM Meet Governor Harichandan: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से राजभवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पुष्प गुच्छ देकर उनका अभिवादन किया।  बैठक  में  राज्य के  हित से जुड़े  विषयों पर चर्चा  की गई। इस अवसर पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी उपस्थित थे। राजभवन में हुई इस मुलाकात में आरक्षण बिल पर भी बात हुई।  आरक्षण पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने भी राज्यपाल को जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:- अगर आप भी खरीदना चाहते हैं iPhone तो यही है सही मौका, Flipkart पर मिल रहा बंपर ऑफर, देखें डिटेल्स

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैंने आरक्षण के मामले में राज्यपाल से बात की है। उनको बताया है कि प्रदेश में सरकारी भर्ती रुकी है। हम चाहते हैं कि इस पर जल्द निर्णय हो। ताकि प्रदेश के हित में काम हो सके, राजनीति अपनी जगह है। सब का उद्देश्य जनता का हित है, युवा पीढ़ी का भविष्य प्रभावित हो रहा है। इसलिए तत्काल संज्ञान लेकर फैसला करने के लिए राज्यपाल से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आरक्षण के बिल पर जानकारी लेकर सकारात्मक फैसला करने की बात कही है। (CM Meet Governor Harichandan)

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि हमें राज्यपाल के अनुभव का फायदा मिलेगा। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही इस पर फैसला लेंगे। वो लॉ मिनिस्टर रह चुके हैं। राजनीति और प्रशासनिक काम काज का अच्छा अनुभव है और इस तरह के मामलों के बारे में वो जानते हैं। बता दें कि भूपेश सरकार ने 2 दिसंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में राज्य में विभिन्न वर्गों के आरक्षण को बढ़ा दिया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जनजाति के लिए 32 फीसदी, ओबीसी के लिए 27 फीसदी, अनुसूचित जाति के लिए 13 फीसदी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 4 फीसदी आरक्षण कर दिया गया। इस विधेयक को राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा गया था। तब राज्यपाल रहीं अनुसूईया उइके ने इसे स्वीकृत करने से इनकार कर दिया और अपने पास ही रखा। राज्य शासन ने आरक्षण विधेयक बिल को राज्यपाल की ओर से रोकने को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस केस की अभी सुनवाई लंबित है, जिसके फैसले का सभी को इंतजार है। (CM Meet Governor Harichandan)

Related Articles

Back to top button