जब रायगढ़ से आए संग्राम ने मुख्यमंत्री से पूछा- आपकी चेहरे की चमक का क्या है राज ?, जानिए CM ने क्या दिया जवाब…

CM Meeting With Youth: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के बाद बिलासपुर संभाग के युवाओं से भेंट-मुलाकात की। बिलासपुर के बहतराई स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में रायगढ़ से आए संग्राम ने मुख्यमंत्री से पूछा- आपकी चेहरे की चमक का राज क्या है ? इस पर हंसकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता की दुआ से है। मेरे चेहरे की चमक का राज छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता की दुआ है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : राज्य शासन द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान CM भूपेश बघेल ने किस्सा भी सुनाया। दरअसल, शक्ति के हसौद महाविद्यालय की अंतिम वर्ष की छात्रा दर्शनी रात्रे ने कहा कि मैं कॉलेज स्टूडेंट हूं, सभी के कॉलेज जीवन में कुछ न कुछ किस्सा होता है, तब दर्शनी ने मुख्यमंत्री से उनके कॉलेज जीवन से जुड़ा किस्सा पूछा। मुख्यमंत्री ने बताया कि हम लोग साइंस कॉलेज में मैथ्स लेकर पढ़े, एक बार हॉस्टल में पंखा नहीं था, हमने तीनों हॉस्टल में पंखा लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया, अजीत जोगी उस समय कलेक्टर थे, वो आए और हमारी बात सुनी। इस तरह 8 दिनों में हमारी मांग पूरी हो गई। (CM Meeting With Youth)

जांजगीर-चांपा जिले की भारती देवांगन ने कहा कि मैं बीएससी फाइनल की छात्रा हूं। उसने मुख्यमंत्री से कहा कि आपने छात्राओं की शिक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उसने बताया कि कन्या महाविद्यालय जांजगीर का एक मात्र विद्यालय है, यहां कमरों की कमी है। मुख्यमंत्री ने छात्रों की संख्या और कमरे की जानकारी ली और कलेक्टर को 4 और कमरे बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही फिजिक्स और जूलॉजी का सत्र शुरू होगा। (CM Meeting With Youth)

कार्यक्रम के दौरान रायगढ़ से आए नवीन दुबे ने कला संस्कृति पर अपने विचार रखे। नवीन ने कहा कि गुरु घासीदास, शहीद वीर नारायण सिंह जैसे महान विभूति हुए। मुख्यमंत्री बघेल ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा दिया। प्रदेश के मुखिया युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है, जहां मिलेट जैसे मोटे अनाज की फसल लहलहा रही है। उन्होंने शासन की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में हमारा छत्तीसगढ़ नया आयाम छू रहा है। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से परंपरागत खेल आगे बढ़ रहा है। अपने सपनों का छत्तीसगढ़ प्राप्त करने के लिए हम युवा भी योगदान दें। उसने कहा कि सभी मिलकर संकल्प करते हैं, बात है अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के। (CM Meeting With Youth)

Related Articles

Back to top button