सरकारी शिक्षक का कारनामा, खुद पढ़ाने न आकर किराये में रखी शिक्षिका, पता चलते ही कलेक्टर ने लिया एक्शन

Balodabazar News : कलेक्टर रजत बंसल ने कसडोल विकासखण्ड के ग्राम देवरूंग के प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक एलबी समीर कुमार मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने यह कदम मिडिया के माध्यम से मिली शिकायतों एवं जांच के आधार पर उठाया है। इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने आदेश जारी की है।

मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक एलबी समीर कुमार मिश्रा पिछले 7 महीने से रोजाना स्कूल नहीं आ रहे थे। इसके जगह पर समीर कुमार मिश्रा अपनी जगह पर किराये की एक शिक्षिका रखकर स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहे थे।

यह भी पढ़ें : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू, ये खिलाड़ी हुए पहले मैच से बाहर

इस बात की खबर कलेक्टर रजत बंसल को समाचार एवं मीडिया के माध्यम से मिली। इसके बाद शिकायत की जांच के दौरान स्कूल में पढ़ रहे स्टूडेंट्स से बातचीत की गई और उन्होंने बताया कि टीचर कभी-कभी स्कूल आते हैं। और उनकी जगह पर किराये की शिक्षिका द्वारा स्टूडेंट्स को पढ़ाया जा रहा है। शिक्षिका से बातचीत कर पता चला कि समीर कुमार मिश्रा द्वारा उन्हे महीने में 6 हजार रुपये देने की बात कह कर स्कूल में पढ़ाने रखा गया है और 4 हजार रुपये वेतन दे रहे है। इन बातों का पता चलने के बाद कलेक्टर ने तुरंत एक्शन लेते हुए शिक्षक समीर कुमार मिश्रा को निलंबित कर दिया है। (Balodabazar News)

Balodabazar News

यह भी पढ़ें : अडानी ग्रुप ने रद्द किया FPO, इन्वेस्टर्स को लौटाए जाएंगे 20 हजार करोड़

शिक्षक समीर कुमार मिश्रा का उपरोक्त कृत्य प्रथम दृष्टया कर्तव्य में घोर लापरवाही की श्रेणी में आता है। जो सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के निहित नियम के विपरीत होने से छ.ग. सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में संबंधित का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार होगा तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। (Balodabazar News)

Related Articles

Back to top button