सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा मॉडल बना छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

CM on Chhattisgarh Model: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निजी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ आज सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा मॉडल बनकर उभरा है, हमने प्रदेश में सभी वर्गों के उत्थान के लिए योजनाएं बनाई है। किसानों, आदिवासियों, श्रमिकों, महिलाओं और युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने का काम किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आए हैं क्योंकि मेहनतकश को उसकी मेहनत के अनुरूप पैसा मिल रहा है और वह खुशी-खुशी प्रदेश को गढ़ने और आगे बढ़ाने में स्वतः स्फूर्त होकर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- खालिस्तानी आतंकी की हत्या का शक, कनाडा ने भारत के राजनयिक को निकाला

उन्होंने कहा कि आज नक्सलियों का दायरा सिमट गया है। बस्तर अंचल में बंद स्कूलों को खोलने की बड़ी पहल हमने की है, जिससे भावी पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हुआ है। हमने उद्योग और व्यापार के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया है और इसके लिए अधोसंरचना निर्माण का काम कर रहे हैं। उद्योगों को बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भरपूर सहयोग दिया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने बीजापुर दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे प्रयासों का सुखद परिणाम रहा कि इस सुदूर अंचल के जिले में लोग खुशहाली से जीवन व्यतीत कर रहे हैं और मुख्यधारा में जुड़कर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। बीजापुर में ट्रेक्टरों की बिक्रियां बढ़ी है और वहां शोरूम खुलने लगे। खेती-किसानी में उन्नत तकनीक के उपयोग से सम्पन्नता आ रही है। (CM on Chhattisgarh Model)

बीजापुर में गारमेंट फैक्ट्री का लोकार्पण

CM ने कहा कि बीजापुर में गारमेंट फैक्ट्री का लोकार्पण भी किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। महिलाओं के स्वावलंबन के लिए प्रदेश में वृहद स्तर पर काम हुआ है। इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, विनोद वर्मा, रूचिर गर्ग, राजेश तिवारी, छत्तीसगढ़ भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल समेत जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। (CM on Chhattisgarh Model)

Related Articles

Back to top button