CM विष्णुदेव साय की संवेदनशील पहल, अब बुजुर्ग के कानों में फिर से गूंजेगी आवाज

CM Sai Help Ramdev: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की संवेदनशील पहल की वजह से एक 72 साल के बुजुर्ग व्यक्ति फिर से लोगों की आवाज सुन सकेंगे। दरअसल, जशपुर जिले के कुनकुरी ब्लॉक के रहने वाले रामदेव राम कायता को कानों में कुछ समस्या होने की वजह से उन्हें सुनाई नहीं दे रहा था। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने की वजह से उनके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। कायता ने 2 दिन पहले मुख्यमंत्री निवास कार्यालय आकर मुख्यमंत्री साय के समक्ष अपनी समस्या के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को इसके निराकरण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:- बलौदाबाजार जिले की घटना पर सतनामी समाज आहत, मुख्यमंत्री से सतनामी समाज के प्रमुखों ने की चर्चा

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में CM विष्णुदेव साय के सामने ही समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के ने रामदेव राम कायता के दोनों कानों में डिजिटल श्रवण यंत्र फिट किया। इस श्रवण यंत्र के माध्यम से वे आसानी से आवाज को सुन सकेंगे। कायता ने मुख्यमंत्री साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा की मुख्यमंत्री गरीबों के मसीहा हैं। मुख्यमंत्री साय की वजह से वह फिर से सुन सकेंगे। उनकी समस्या का इतनी जल्दी निराकरण हो जायगा उसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। (CM Sai Help Ramdev)

मुख्यमंत्री के बारे में जैसा सुना था वैसा ही पाया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद, समाज कल्याण विभाग के अपर संचालक पंकज वर्मा मौजूद थे। रामदेव राम कायता के कानों में जो डिजिटल श्रवण यंत्र फिट किया गया है। यह आधुनिक डिजिटल यंत्र लगभग 50 हजार मूल्य का है। यह बैटरी से संचालित है। इसमें आवाज साफ सुनाई देती है। बता दें कि ये कम सुनाई देने वाले लोगों के लिए वरदात है, जिसके जरिए वे बातों को स्पष्ट सुन पाते हैं। डिजिटल श्रवण यंत्र सभी दिशाओं से ध्वनि सुनना आसान बनाते हैं। श्रवण यंत्र कई प्रकार के होते हैं, जिसे लोग अपनी सुविधा के अनुसार खरीदते हैं और पहनते हैं। (CM Sai Help Ramdev)

Back to top button