CM साय ने तेलंगाना के सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बस्तर के राजा भी रहे मौजूद

CM Sai in Telangana: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तेलंगाना में भद्राचलम स्थित सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। बता दें कि सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर भद्राचलम में गोदावरी नदी के किनारे स्थित सिद्ध मंदिर है। उन्होंने मंदिर में बताया कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। छत्तीसगढ़ के लोग राम के ननिहाल से यहां आते हैं। मंदिर ट्रस्ट के लोगों ने कुछ स्मृति चिन्ह भी CM को भेंट किए। दरअसल, CM विष्णुदेव साय तेलंगाना में कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने छत्तीसगढ़ के पहले माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला का किया शुभारंभ, पढ़ें पूरी खबर

CM साय ने भद्राचलम में आयोजित ‘विजय संकल्प यात्रा’ में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने भद्राचलम के न्यू मार्केट ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित किया। CM साय ने तेलंगाना के आदिवासी भाइयों-बहनों से समर्थन मांगते हुए केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और छत्तीसगढ़ में चल रही जनहितैषी, कृषि हितैषी योजनाओं के बारे में संवाद कर उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचंड मतदान करने की अपील की। कांग्रेस डूबती नैया और भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने सदैव तेलंगाना की जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं के साथ छल किया है। मुझे विश्वास है कि तेलंगाना की देवतुल्य जनता इस परिवारवादी और तुष्टिकरण की राजनीति को जड़ से उखाड़ फेंक सभी सीटों पर कमल खिलाएगी। (CM Sai in Telangana)

भारत में अतिथि देवो भवः की महान परंपरा रही है। अतिथि का तात्पर्य ही है जो बिना तिथि, समय आपसे मिलने आए और उन्हें ईश्वर के समान माना गया है। एक सुंदर प्रसंग मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के अस्थाई निवास पहुना में देखने को मिला। दरअसल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सुबह ही दिल्ली से लौटे और 40 मिनट के अल्प विश्राम के बाद ही उन्हें तेलंगाना के दौरे पर निकलना था। इसी बीच उन्हें जानकारी मिली कि जशपुर जिले के दुलदुला क्षेत्र से कुछ ग्रामीण उनसे मिलने निवास गेट के बाहर खड़े हैं। मुख्यमंत्री स्वयं जशपुर जिले से हैं और जानते हैं कि यह इलाका राजधानी से दूर है और लंबी यात्रा करके सभी यहां पहुंचे हैं। (CM Sai in Telangana)

मुख्यमंत्री के मन में अतिथि देवो भवः का यही भाव आया होगा और उन्होंने तत्काल सभी को अंदर बुलाया और मुलाकात करने की हामी भरी। मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम पूर्व निर्धारित होते हैं और अति व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद अपनों से मिलने की मुख्यमंत्री की आतुरता ने इस मौके को और खास बना दिया। जशपुर जिले के दुलदुला से आए सभी ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनका आभार जताया। इस दौरान युवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष और बस्तर के राजा कमलचंद्र भंजदेव भी उपस्थित थे। (CM Sai in Telangana)

Related Articles

Back to top button