Gourela Pendra Marwahi : पेंड्रा में हिरणों को ले जा रहा वन विभाग का पलटा ट्रक, सभी सुरक्षित

Gourela Pendra Marwahi : गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में वन विभाग की लापरवाही देखने को मिली. यहां पेंड्रा में हिरणों को ले जा रहा वन विभाग का ट्रक पलट गया है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी हिरण की मौत नहीं हुई. वन विभाग के मुताबिक हिरणों को लेकर जा रहा ट्रक बेकाबू होकर पेंड्रा में पलट गया.

आनन-फानन में वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हिरणों का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. सबसे पहले तो ट्रक को खड़ा किया गया. उसके बाद ट्रक का मेंटेनेंस कार्य करवाकर उसे रवाना किया गया.

इसे भी पढ़े- Income tax raid: 3 दिनों से प्रदेश में आयकर विभाग का छापा जारी, कारोबारियों के घर दी दबिश

बताया जा रहा है कि हिरणों को रायपुर के नंदन वन से ट्रकों में लादकर कोरिया के गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व में शिफ्ट किया जा रहा था. इस दौरान पेंड्रा में यह हादसा हो गया. ट्रक में कुल 30 हिरण थे.

बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर को झपकी आ गई. जिसके बाद वह ट्रक को नहीं संभाल पाया. ट्रक पलटने के बाद उसे क्रेन की मदद से दोबारा खड़ा किया गया.

इस घटना के बाद वन विभाग पर सवाल उठ रहे हैं. अभी इस हादसे पर कोई भी वन विभाग का अधिकारी कुछ भी बोलने से मना कर रहा है. छत्तीसगढ़ में लगातार वन्य प्राणियों की मौत की खबरें आ रही है. गुरुवार को कानन पेंडारी जू में एक भालू की मौत हो गई. इसी तरह हाथी प्रभावित क्षेत्रों में भी हाथियों की मौत की खबरें कई बार आती रहती हैं.

 

Related Articles

Back to top button