Gandhi Jayanti 2023: PM मोदी ने राजघाट पहुंच बापू को दी श्रद्धांजलि, किया नमन

Gandhi Jayanti 2023: देशभर में आज गांधी जयंती मनाई जा रही है. 2 अक्टूबर को हर साल महात्मा गांधी की जयंती मनाई जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. आज महात्मा गांधी की 154वीं जयंती है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 2 October 2023 : सोमवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर कहा कि गांधी जयंती के खास मौके पर वह महात्मा गांधी को नमन करते हैं. महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो पूरी मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है. पीएम ने कहा कि हम हमेशा उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें. गांधी जी के विचार हर युवा को उस बदलाव का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले. (Gandhi Jayanti 2023)

https://x.com/ANI/status/1708665391873220958?s=20

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ ही आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है. पीएम मोदी ने विजय घाट पहुंचकर शस्त्री जी को भी श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी भी मौजूद थीं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी विजय घाट पहुंचकर देश के पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी. (Gandhi Jayanti 2023)

Related Articles

Back to top button