आज बलौदाबाजार आएंगे कमिश्नर अलंग, SDM और तहसील कार्यालय का करेंगे निरीक्षण

Commissioner Sanjay Alang: रायपुर संभाग के कमिश्नर संजय कुमार अलंग 30 जून 2023 को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान डॉ अलंग एसडीएम और तहसील कार्यालय बलौदाबाजार का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक लेंगे।

यह भी पढ़ें:- सत्ता वापसी की तैयारी में जुटी BJP, आज रायपुर और बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे JP नड्‌डा

जानकारी के अनुसार कमिश्नर अलंग 30 जून को सुबह 10:30 बजे से SDM और तहसील कार्यालय का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद दोपहर 12:30 बजे से जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक लेने के बाद दोपहर 2:30 बजे से संयुक्त जिला कार्यालय में विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे। कमिश्नर अलंग का जिले में दौरा आगामी सप्ताह में भी प्रस्तवित है, जिसमें वे जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे। (Commissioner Sanjay Alang)

इधर, नारायणपुर कलेक्टर अजीत वसन्त ने ग्राम पंचायत बावड़ी के आश्रित गांव गोटाबेनूर का निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन माध्यमिक शाला भवन एवं हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और कापसी के आश्रम शाला भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत के उपसरपंच सुनील पोटाई ने ग्राम में आवागमन सुगम बनाए जाने के लिए 6 मीटर पुलिया निर्माण की मांग किया। कलेक्टर वसन्त ने उपसरपंच से चर्चा करते हुए कहा कि सौ सीटर आश्रम शाला भवन स्वीकृत क्या गया है, जिसमें बच्चों को रहने के लिए भवन निर्माण करने के लिए ग्राम पंचायत की सहमति से जगह का चयन किया जा सकता है। (Commissioner Sanjay Alang)

कलेक्टर ने सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि एक ही जगह प्राथमिक शाला, माध्यमिक शाला और 100 सीटर आश्रम भवन का निर्माण कराया जाए। निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने गोटाबेनूर पहुंचकर निर्माणाधीन माध्यमिक शाला भवन का जायता लिया। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देशित करते हुए कहा कि डीएमएफ से बनाई जा रही माध्यमिक शाला भवन को गुणवत्ता युक्त बनाया जाए। उन्होंने प्राथमिक शाला गोटाबेनूर के दर्ज संख्या की जानकारी ली। माध्यमिक शाला के निरीक्षण के बाद हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया।  (Commissioner Sanjay Alang)

Related Articles

Back to top button