राजधानी में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पीएल पुनिया भी रहे मौजूद

Congress protest: लगातार बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है। महंगाई ने लोगों के बजट पर काफी असर डाला है। कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार से महंगाई कम करने की मांग करती आ रही है। इस मांग को लेकर आज राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक पर कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी इस प्रदर्शन में मौजूद थे।

रायपुर में पीएल पुनिया घरेलू गैस सिलेंडर के बीच बैठे थे। हाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर अंधेर नगरी चौपट राजा लिखा हुआ पोस्टर लिए बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घंटी बजाकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित बाकी नेताओं ने भी घंटी थाली हाथ में लेकर बजाया। पीएल पुनिया ने कहा कि ये अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में ही हर जिले में ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पिछले कुछ समय में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चला रही है। साल 2014 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल 71 रुपए और डीजल 50 रुपए के आसपास मिलता था।अब दोनों के दाम 100 और 90 के पार जा चुके हैं। केंद्र की सरकार टैक्स लगाकर बस अपनी जेबें भरने का काम कर रही है।

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने देश में बढ़ रही महंगाई के लिए सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और उनसे महंगाई कम करने की मांग की। कांग्रेस का यह अभियान 2 से 4 अप्रैल तक जिला स्तर और 7 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-Kalicharan bail plea: कालीचरण महाराज की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

Related Articles

Back to top button