Trending

हम भारत के लोग सामाजिक संगठन द्वारा “आरक्षण विधेयक पर सरकार और राजभवन में तकरार एवं बहुजन समाज” विषय पर हुई परिचर्चा

Reservation Bill Discussion: रायपुर के अंबेडकर चौक में शनिवार को हम भारत के लोग सामाजिक संगठन द्वारा ‘आरक्षण विधेयक पर सरकार और राजभवन में तकरार एवं बहुजन समाज’ विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस परिचर्चा के संयोजक डॉ. नरेश कुमार साहू थे। इस परिचर्चा में वक्ताओं ने छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके को जल्द बिल पर हस्ताक्षर करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें:- आरक्षण विधेयक को लेकर बयानबाजी जारी, राज्यपाल ने फिर दोहराई अपनी बात

उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि 76% आरक्षण का प्रस्ताव सरकार ने नहीं रखा। बल्कि SC, ST और OBC के संगठनों के प्रयासों और आंदोलनों का परिणाम है। आगे इस बिल को पास करवाने की जिम्मेदारी भी सामाजिक संगठनों और आम जानता की ही है। जनता जब सड़क पर उतरती है, तभी उसको हक और अधिकार मिल पाता है। कार्यक्रम के शुरुआत में भारतीय संविधान की उद्देशिका का वाचन किया गया। इसके बाद उद्बोधन सम्पन्न हुआ। (Reservation Bill Discussion)

आखिर में केक काटकर डॉ. नरेश कुमार साहू का जन्मदिन मनाया गया। साथ ही उनको जन्मदिन की बधाई दी गई। इस साप्ताहिक परिचर्चा में नई दिल्ली के जामिया इस्लामिया कॉलेज की प्रोफेसर हेमलता महेश्वर, डॉ. स्नेहलता हूमने, शिशु रोग विशेषज्ञ राजिम, पं. घनश्याम प्रसाद साहू, सामाजिक पुरोहित, भंजन जांगड़े, एडवोकेट, विश्वास मेश्राम, अपर कलेक्टर, अनिल कुमार कोरी, रघुनंदन साहू, गणेश सोनकर, ईश्वर दान आशिया, अंजू मेश्राम, सुरेखा जांगड़े, राजेन्द्र सिदार, शशांक ढाबरे, अनन्या और उषा मेश्राम उपस्थित रहे। (Reservation Bill Discussion)

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने भी राज्यपाल से मांग की है। उनका कहना है कि राज्य की सरकार नें सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए आरक्षण संशोधन विधेयक लाया है, जिसमें सभी वर्गों का बराबर ख्याल रखा गया है। लोरमी पहुंचे आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने कहा कि वो आयोग की तरफ से भी राज्यपाल से मांग करते हैं कि आरक्षण संशोधन विधेयक के बिल को जल्दी से साइन कर दें, जिससे सभी वर्गों का हित हो सके। (Reservation Bill Discussion)

Related Articles

Back to top button