Death By Drinking: जहरीली शराब के सेवन से 6 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर

Death By Drinking: बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर जहरीली शराब के सेवन से 6 लोगों की मौत हो गई है। गया जिले में 3 लोगों की मौत हुई है। जबकि 8 लोगों की हालत गंभीर है। सभी का इलाज जारी है। वहीं औरंगाबाद में शराब पीने के बाद 3 लोगों की मौत हुई है। 2 लोगों का इलाज जारी है। परिवार का कहना है कि सभी ने सोमवार शाम एक साथ शराब पी थी। इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। पेट दर्द, उल्टी-दस्त के बाद अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:- BIG ACTION: इस राज्य के CM ने स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त, एंटी करप्शन विंग ने किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में भी मंगलवार को 3 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। 2 लोगों की हालत गंभीर है। परिजनों का कहना (Death By Drinking) है कि सभी लोगों ने सोमवार रात को मदनपुर थाना के खिरियावां में शराब पी थी। सुबह तबीयत बिगड़ गई। जब तक अस्पताल ले गए तब तक 3 लोगों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से तीनों की मौत हुई है। मृतकों में खिरियावां निवासी 52 वर्षीय शिव साव, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पवई निवासी अनिल शर्मा और सलैया निवासी शिक्षक संतोष साव शामिल थे। वहीं 2 लोगों का शेरघाटी में इलाज चल रहा है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने परिवार और गांव वालों से पूछताछ की। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला आमस के पथरा गांव का है। सोमवार देर रात 2 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 2 लोगों को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया था, जिसमें एक ने दम तोड़ दिया। गया में मौत का आंकड़ा 3 हो गया है। बाकी 7 लोग आमस के सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं।

परिजनों ने दी जानकारी

परिजनों का कहना है कि मरने वाले लोगों ने सोमवार की रात शराब पी थी। जहरीली शराब पीने से ही उनकी मौत हुई है। मरने वालों के नाम अर्जुन पासवान और अमर पासवन थे। दोनों चाचा-भतीजा हैं। मगध मेडिकल कॉलेज में अजय पासवान और सुमन पासवान का इलाज चल रहा है। मगध मेडिकल कॉलेज (Death By Drinking) में रेफर किए मरीजों में से एक बच्ची ने बताया कि उसके पापा रात में शराब पी कर घर आए थे। रात 9 बजे के आसपास उनकी तबीयत बिगड़ी। उन्होंने कहा कि पेट में काफी दर्द हो रहा है। उलटी और दस्त भी करने लगे। इस पर उन्हें आमस सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

डॉक्टर्स ने भी कही शराब वाली बात

इधर, डॉक्टर्स ने भी कहा कि शराब पीने से उनकी तबीयत बिगड़ी है। इसके कुछ देर बाद उनकी तबीयत और भी बिगड़ने लगी। इस पर डॉक्टरों ने उन्हें मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं दूसरी ओर गांव के लोग आमस थाना परिसर, आमस अस्पताल में बड़ी संख्या में डेरा डाले हुए हैं। फिलहाल मौत कैसे हुई है। इसे लेकर प्रशासन की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पीडित परिवार और गांव वाले साफ तौर पर कह रहे हैं कि जहरीली शराब (Death By Drinking) पीने की वजह से ही लोगों की मौत हुई और तबीयत बिगड़ी है। बता दें कि बिहार में आए दिन जहरीली शराब पीने से मौत होने का मामला सामने आते रहता है।

Related Articles

Back to top button