Trending

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया, तिहाड़ जेल में रखा जाएगा

Delhi Excise Policy Case: चर्चित आबकारी शराब घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ईडी ने मांग की कि अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं दिए। केजरीवाल का आचरण असहयोगात्मक रहा है और वह गोल-मोल जवाब दे रहे हैं, ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं पता। केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में 3 किताबें रखने की अनुमति मांगी है. ये हैं- भगवद गीता, रामायण और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड।

कोर्ट ने जेल भेजने से पहले केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को केजरीवाल से मिलने की इजाजत दी। इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार यानी 28 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी। केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है. खबर है कि तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाईलेवल मीटिंग हो रही है। केजरीवाल को किस नंबर जेल में रखना है। उनकी सुरक्षी व्यवस्था की तैयारी कैसी हो। इसे लेकर चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि जेल नंबर 5 को सैनिटाइज किया गया है। (Delhi Excise Policy Case)

यह भी पढ़ें : देश में 1 अप्रैल 2024 से हुए ये 6 बड़े बदलाव, जानिए आप पर कितना पड़ेगा असर

ईडी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार

रिमांड अवधि समाप्त होने पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सोवमार को केजरीवाल को राउज एवेन्यू की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया। इससे पहले अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी थी। साथ ही यह भी सवाल है कि क्या ईडी के बाद अब सीबीआई उन्हें रिमांड पर लेने के लिए अदालत के समक्ष आवेदन दाखिल करेगी। इससे पहले 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने 22 मार्च को अदालत में पेश किया था और अदालत ने केजरीवाल को छह दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था। (Delhi Excise Policy Case)

Related Articles

Back to top button