परिवहन और पुलिस विभाग की बड़ी कार्रवाई, लापरवाह 33 वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित

Kanker Transport Department: कांकेर जिले में हो रही लगातार सड़क दुर्घटना को देखते हुए परिवहन और पुलिस विभाग द्वारा लापरवाह वाहन चालकों पर लगातार कार्रवाई किया जा रहा है। इसी कड़ी में विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में तेजगति और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, मालवाहनों में सवारी बैठना, ओवरलोड वाहन चलाना शामिल है। ऐसे लापरवाह वाहन चालकों का मोटरयान अधिनियम के तहत माह जून में 33 वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किया गया।

यह भी पढ़ें:- गाड़ियों के लिए छत्तीसगढ़ का पहला ऑटोमैटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर रायपुर में तैयार

जिला परिवहन अधिकारी अतुल असैय्या ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा लाइसेंस निलंबित करने के लिए परिवहन विभाग को प्रस्ताव प्रेषित किया जाता है, जिसके बाद संबंधित लाइसेंस धारक को सुनवाई का अवसर देने के बाद लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की गई है। इधर, बेमेतरा कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी ने जनचौपाल में आम नागरिकों की मांगों, समस्याओं और शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुना। साथ ही उन आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी से संपर्क कर शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। (Kanker Transport Department)

जनचौपाल में 61 आवेदन हुए प्राप्त

जनचौपाल में 61 नागरिकों ने अपर कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में इसके अलावा आर्थिक सहायता प्रदान करने, अतिक्रमण हटाने, आबादी आवासीय पट्टा दिलाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, पेंशन राशि दिलाने, नक्शा बटांकन त्रुटि सुधार करने, नया ट्रांसफॉर्मर लगवाने, नया राशनकार्ड बनवाने, जमीन का मुआवजा राशि दिलाने, सड़क निर्माण के लिए आवेदन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि दिलाने, शौचालय निर्माण की राशि प्रदाय करने, आपदा में मकान क्षतिग्रस्त की राशि दिलाने के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए। (Kanker Transport Department)

कोयलीबेड़ा में 5 जुलाई को जनचौपाल का आयोजन

वहीं कांकेर में आम जनता की समस्या, शिकायतों के निराकरण के लिए जिले में जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में 05 जुलाई बुधवार को कोयलीबेड़ा में सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक जनचौपाल का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जिले के विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे। क्षेत्र के नागरिक जनचौपाल में अपनी समस्या, शिकायत संबंधी आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। बता दें कि ग्रामीणों की समस्या को दूर करने के उद्देश्य से जनचौपाल लगाया जाता है, ताकि उनके समस्याओं का समाधान निकालाा जा सके। (Kanker Transport Department)

Related Articles

Back to top button