कचरा बीनने वाली महिलाएं बनीं करोड़पति, इस तरह बदली किस्मत

Kerala Women Lottery: कई बार किस्मत ऐसा खेल खेलता है कि हमारी लाइफ ही बदल जाती है। कहते हैं कि किस्तम बदलते देर नहीं लगती। किस्तम में हो तो गरीब पल में अमीर बन जाता है। वहीं किस्मत में ना हो तो अमीर पल में गरीब बन जाता है, लेकिन कई लोगों की किस्मत ऐसी चमकती है कि उसका कोई जवाब ही नहीं होता। ऐसा ही हुआ है केरल में कचरा बीनने वाली महिलाओं के साथ। दरअसल, मल्लापुरम में कचरा बीनने वाली महिलाओं ने 10 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है।

यह भी पढ़ें:- 10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद मर्डर, 6 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

बता दें कि मलप्पुरम के परप्पानंगडी नगर पालिका में हरिथा कर्म सेना की 11 महिला सदस्यों ने मानसून बम्पर लॉटरी का पहला इनाम जीता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी महिलाओं की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। इन्होंने कुछ हफ्ते पहले 25-25 रुपए मिलाकर 250 रुपए का टिकट खरीदा था। कुछ महिलाओं के पास 25 रुपए भी नहीं थे तो उन्होंने उधार लेकर टिकट खरीदने के लिए 12-12 रुपए दिए थे। बताया जा रहा है कि पी पार्वती, के लीला, एमपी राधा, एम शीजा, के चंद्रिका, ई बिंदू, कार्तियायिनी, के शोभा, सी बेबी, सी कुट्टीमालु और पी लक्ष्मी ने पैसे इकट्ठा करके टिकट खरीदा था। (Kerala Women Lottery)

ये पहली बार नहीं था जब महिलाओं ने पैसे जुटाकर टिकट खरीदा हो। इससे पहले भी वो तीन बार टिकट खरीद चुकी हैं।परप्पानंगडी की रहने वाली पार्वती ने बताया कि उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी, क्योंकि ये चौथा टिकट था, जिसे उन्होंने पैसे जोड़कर खरीदा था। जब उन्होंने सुना कि जीतने वाला टिकट बुधवार को पलक्कड़ में एक एजेंसी ने बेचा था, तो उन्हें लगा कि एक बार फिर से हमारा नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि जब वो दोपहर काम के बाद घर लौटी तो उनके बेटे ने पूछा कि क्या हमने टिकट लिया है? क्योंकि एक व्यक्ति ने फोन करके कहा था कि हमारे टिकट पर इनाम निकला है। (Kerala Women Lottery)

जीतने के बाद भी काम नहीं छोड़ेंगी महिलाएं

वहीं लॉटरी जीतने वाली महिलाएं पिछले 2.5 साल से घरों से नान-बायोडिग्रेडेबल कचरा इकट्ठा करने का काम करती हैं। ये महिलाएं नगर पालिका में 57 सदस्यीय HKS ग्रुप का हिस्सा हैं। इनाम जीतने के बाद भी महिलाओं का कहना है कि वे अपना काम नहीं छोड़ेंगी। साथ मिलकर काम करेंगी। महिलाओं ने बताया कि वे लॉटरी के पैसे का इस्तेमाल घर बनाने, बच्चों की पढ़ाई और कर्ज चुकाने में करेंगी। लोगों की किस्मत चमकते देर नहीं लगती। पल में किस्मत चमक जाती है। (Kerala Women Lottery)

Related Articles

Back to top button