गायत्री यज्ञ कार्यक्रम पर मची भगदड़, दो महिलाओं की मौत- 3 अन्य लोग घायल

बिहार के सारण जिले से बड़ी खबर आई सामने, सारण जिले में गायत्री यज्ञ कार्यक्रम स्थल पर मची भगदड़।

बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार सुबह गायत्री यज्ञ के दौरान अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। हालांकि, जिला प्रशासन ने भगदड़ की बात से इनकार करते हुए अव्यवस्था के कारण यह हादसा होने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें:- नेपाल में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए झटके

मिली जानकारी के अनुसार, छपरा के मस्ती चक इलाके में एक प्रांगण में ‘गायत्री यज्ञ’ के लिए सौ से अधिक भक्त एकत्र हुए थे। जैसे ही यज्ञ के आयोजन स्थल का गेट खुला, बाहर जमे श्रद्धालु एक साथ लापरवाही से अंदर घुसने लगे जिससे वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान दो महिलाएं गिर गईं और भीड़ के नीचे दब गईं।

घटना की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन फौरन हरकत में आया और आननफानन में भारी पुलिस बल के साथ कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया। इस दौरान दो बेहोश महिलाओं को वहां से निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सारण के जिलाधिकारी अमर समीर ने कहा कि यह किसी तरह की भगदड़ नहीं है। एक साथ सौ से ज्यादा लोगों ने परिसर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान धक्कामुक्की में उनमें से कुछ लोग गिर गए और दूसरों ने उन्हें कुचल दिया। घायल महिलाओं में से दो को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button