Cricket World Cup 2023 : अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ा

Cricket World Cup 2023 : लखनऊ में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैच में अफगानिस्तान ने एकतरफा अंदाज में नीदरलैंड्स को हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स के 180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने 31.3 ओवरों में ही 7 विकेट से मैच जीत लिया। तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी प्लेयर ऑफ द मैच रहे। इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने जहां नीदरलैंड्स को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया है, वहीं पाकिस्तान को पछाड़कर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है।

यह भी पढ़ें:- नेपाल में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए झटके

अफगान टीम के स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन और फील्डरों के शानदार कौशल के कारण टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की टीम 46.3 ओवर में 179 रन पर लुढ़क गई। जबकि, अफगानिस्तान ने 31.3 ओवर में 3 विकेट पर 181 रन बनाकर टूर्नामेंट में सात मैचों में चौथी जीत अपने नाम की। नीदरलैंड को सात मैचों में पांचवी हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के 7 मुकाबलों में 4 मैच जीते. नीदरलैंड्स के खिलाफ 7 विकेट से मैच जीतकर टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई. इसी के साथ प्वाइंट्स टेबल में छलांग मार दी है. अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं लेकिन पाकिस्तान का खेल और भी बिगड़ चुका है. अफगान टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पीछे छोड़ 5वें स्थान पर कब्जा कर लिया है. अब यह टीम न्यूजीलैंड से आंख से आंख मिलाती नजर आ रही है. दोनों टीमों ने 4-4 जीत दर्ज की हैं. (Cricket World Cup 2023)

पाकिस्तान ने जीते केवल 3 मुकाबले

अफगानिस्तान के अब पॉइंट टेबल में 8 अंक हो गए हैं. वैसे तो न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन वह बेहतर रनरेट की बदौलत चौथे नंबर पर काबिज है. अफगानिस्तान की जीत ने पड़ोसी पाकिस्तान पर भी दबाव बना दिया है. पाकिस्तान पॉइंट टेबल पर छठे नंबर पर खिसक गया है. बाबर आजम की टीम के 7 मैच में 6 अंक हैं. फगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों के अभी 2-2 मैच बाकी हैं. ये दोनों ही टीमें अभी सेमीफाइनल की रेस में कायम हैं. (Cricket World Cup 2023)

Related Articles

Back to top button