ईडी ने AAP सांसद के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, लगाए ये आरोप

Delhi Excise Policy Case: आम आदी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ दिल्ली आबकारी नीती मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है। 60 पन्नों की चार्जशीट में ईडी ने संजय सिंह पर कई आरोप लगाए हैं। खबरों के मुताबिक, ईडी ने आरोपपत्र में संजय पर आरोप लगाया है कि इस मामले में साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और आरोपियों की मदद करने में शामिल थे। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट 4 दिसंबर को इस पर सुनवाई करेगी। चार्जशीट विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा।

कई घंटों की पूछाताछ के बाद संजय को ईडी ने 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। तभी से संजय सिंह तिहाड़ जेल में बंद हैं। इससे पहले संजय सिंह कई बार राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपनी जमानत के लिए याचिका लगा चुके हैं। लेकिन अब तक उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में मतगणना से पहले कांग्रेस की बड़ी बैठक, सभी प्रत्याशियों को दिए गए ये निर्देश

24 नवंबर 2023 को राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी हो गई थी। इसके बाद उन्हें ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। (Delhi Excise Policy Case)

राउज एवेन्यू कोर्ट से ईडी ने 24 नवंबर को कहा था कि इस मामले में जल्द सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी। ईडी के वकील की मांग पर दिल्ली कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की इजाजत दी थी और 4 दिसंबर तक उनकी हिरासत बढ़ा दी थी।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी से कहा था कि 60 दिन पूरे होने वाले हैं। कोर्ट ने ईडी से पूछा था कि कब तक चार्जशीट दाखिल की जाएगी। इस पर ईडी के वकील ने कहा था कि 1 या 2 दिसंबर 2023 तक चार्जशीट दाखिल की जाएगी। (Delhi Excise Policy Case)

Related Articles

Back to top button