बारातियों की गाड़ी पर पलटा हाइवा, दूल्हे के भाई, भतीजा और दोस्त समेत 6 लोगों की मौत

Road accident in Bhagalpur: बिहार के भागलपुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, नेशनल हाईवे-80 पर घोघा के अमापुर गांव में गिट्टी लोड हाइवा बारातियों की गाड़ी पर पलट गया, जिसके नीचे दबने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में दूल्हे का भाई, भतीजा और दोस्त भी हैं। मरने वालों में 2 बच्चे हैं, जिसमें से एक की उम्र 10 साल बताई जा रही है। हादसा कहलगांव से करीब सात किलोमीटर दूर हुआ। बारात मुंगेर के खड़गपुर थाना क्षेत्र से पीरपैंती के श्रीमतपुर गांव जा रही थी। हादसे के बाद साथ चल रही 2 गाड़ियों में सवार बाराती उन्हें बचाने की बजाए वहां से भाग गए।

यह भी पढ़ें:- गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, हादसे में 25 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक सड़क निर्माण के कारण एक तरफ सड़क 3 फीट ऊंची हो गई है तो दूसरी तरफ नीची है। ओवरलोड होने से हाइवा का बैलेंस बिगड़ा और टायर फट गया। इसके बाद ड्राइवर का संतुलन बिगड़ा। हाइवा स्कार्पियो पर पलट गया। दबे लोगों को निकालने के लिए ढाई घंटे रेस्क्यू चला। हादसे में घायल 60 साल के कैलाश दास समेत दूसरे घायलों को देर रात मायागंज अस्पताल लाया गया। फिलहाल सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल कैलाश ने बताया कि लगभग एक घंटे तक वे लोग मलबे में दबे रहे। कुछ देर के बाद एहसास हुआ कि कोई हमें निकाले, अंदर दम घुट रहा था। साथी बाराती की क्या स्थिति थी, कौन जिंदा रहा और कौन नहीं, यह भी पता नहीं चल पा रहा था। (Road accident in Bhagalpur)

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद गाड़ी के अंदर सभी शांत हो गए थे। अंदर दम घुट रहा था। एक घंटे बाद कुछ हलचल होने लगी, लेकिन गाड़ी में हिला भी नहीं जा रहा था। जब बाहर निकला तो स्थिति देखी। कैलाश ने बताया कि बारात खड़गपुर के गोवड्डा गांव से पीरपैंती जा रही थी। ग्रामीणों ने बताया कि तीन स्कॉर्पियो से बारात कहलगांव की ओर जा रही थी। उसी समय कहलगांव की ओर से गिट्टी लोड ओवरलोड हाइवा आ रहा था। आगे और पीछे जा रही बारात गाड़ी बच गई, लेकिन बीच की गाड़ी पर हाइवा पलट गया। इससे स्कार्पियो में बैठे सभी लोग दब गए। गाड़ी में ड्राइवर समेत 11 लोग सवार थे। दो गाड़ियों में सवार बाराती मौके से भाग निकले। (Road accident in Bhagalpur)

घटना की जानकारी मिलते ही आमापुर उप प्रमुख प्रतिनिधि ब्रजेश मंडल और पूर्व जिप प्रतिनिधि राजकुमार मंडल ग्रामीणों की मदद से गाड़ी में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। पुलिस ने जेसीबी की मदद से गिट्टी काे हटाया गया। इसके बाद घायलों को निकाला गया, लेकिन छह लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी। दूल्हा मोहित के दोस्त ने बताया कि वे लोग घर से शाम करीब पांच बजे बारात जाने के लिए गांव से निकले थे। हमने गाड़ी के अंदर फंसे गांव के ही राजमिस्त्री के चेहरे को देखकर पहचाना। उसका आधा शरीर गाड़ी में फंसा था। मृतकों की पहचान संचित कुमार (पड़ोसी), अभिषेक कुमार, 10 साल (पड़ोसी), परिमल दास (दूल्हे का भतीजा), छोटू मंडल (स्कॉर्पियो चालक), अमित दास (दूल्हे का ममेरा भाई) और पंकज कुमार( दूल्हे का दोस्त) के रूप में हुई है। (Road accident in Bhagalpur)

Related Articles

Back to top button