कांग्रेस के अधिवेशन से पहले छत्तीसगढ़ में ED का बड़ा एक्शन, कई कांग्रेसी नेताओं के घर रेड, मचा हड़कंप

ED Raid Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से ईडी ने छापा मारा है। प्रवर्तन निदेशालय ने एक दर्जन से ज्यादा कांग्रेसी नेताओं के घर रेड की है। सोमवार सुबह 5 बजे ईडी की टीम राजधानी रायपुर में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के घर पहुंची और दस्तावेजों को खंगालने का काम कर रही है। बता दें कि 24 फरवरी से रायपुर में कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन होना है। उससे पहले कांग्रेस नेताओं के घर ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। राज्य में पहले भी ईडी की टीम कई बार कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन पहली बार सीधे तौर पर कांग्रेसी नेताओं के घर पर टीम ने छापा मारा है।

यह भी पढ़ें : सैनिक स्कूल में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं 12वीं पास कर सकते हैं Apply, सैलरी के साथ रहना खाना होगा फ्री

ED Raid Chhattisgarh : इन नेताओं के घर पड़े छापे

जिन नेताओं के यहां छापे की खबर है, उनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी , कांग्रेस के मीडिया प्रवक्ता आरपी सिंह आदि शामिल हैं।

24 फरवरी से होगा कांग्रेस का अधिवेशन

आपको बता दें कि आगामी कुछ दिनों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का महा अधिवेशन होने जा रहा है। इसके पहले प्रदेश में बड़े स्तर पर कांग्रेस नेताओं के घर ईडी का छापा पड़ना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि बीजेपी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले बड़े स्तर पर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के घर ईडी की रेड से प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है।

यह भी पढ़ें : अगर आप भी करते हैं रेलवे की एप का इस्तेमाल तो रहें सावधान, डार्क वेब पर जानकारियां हुई लीक

ED Raid Chhattisgarh : कोयला घोटाले से जुड़े हो सकते हैं तार

इस साल यह पहली बार होगा कि ईडी ने सीधा किसी कांग्रेसी नेता के घर धावा बोला है। लगातार प्रदेश में कोल लेवी के मामले में कार्रवाई चल रही थी। जिसमें कई आईएस और कोयले से जुड़े व्यापारी जेल में ईडी की रिमांड में हैं। माना जा रहा है कि ये कार्रवाई कोयला घोटाले को लेकर की जा रही है।

Related Articles

Back to top button