भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल्स

Electric Scooter Simple One: अगर आप भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। क्योंकि बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी ने इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 212 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कंपनी ने इस स्कूटर को डेढ़ साल पहले 15 अगस्त 2021 को अनवील किया था। लंबे इंतजार के बाद अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन को 6 कलर (ब्रेजेन ब्लैक,नम्मा रेड,एज्योर ब्लू,ग्रेस व्हाइट,ब्रेजेन एक्स,लाइट एक्स) ऑप्शन के साथ 1.45 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) की शुरुआती कीमत में पेश किया है।

यह भी पढ़ें:- बिना चीरे के न्यूरो सर्जरी के बारे में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने ली जानकारी , ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखा ईएमआर सिस्टम

कंपनी ने बताया है कि स्कूटर को अनवील करने के बाद से अब तक 1 लाख से अधिक बुकिंग मिल चुकी है, जिसे कंपनी 6 जून से डिलीवर करना शुरू करेगी। सिंपल वन स्कूटर में 5 kWh कैपेसिटी वाली लिथियम आयन डुअल-बैटरी पैक दिया गया है, जिसमें एक बैटरी फिक्स्ड और एक रिमूवेबल है। इस बैटरी पैक को 750 वॉट के होम चार्जर से 5 घंटे और 54 मिनट में 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है। (Electric Scooter Simple One)

कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 212 किलोमीटर की रेंज देती है। इसका मोटर 8.5kW की पावर और 72Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही, ये स्कूटर केवल 2.77 सेकंड में 0-40 Kmph की स्पीड हासिल कर सकती है। स्कूटर में 7 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, जिसे ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। डिस्प्ले में नेविगेशन के साथ म्यूजिक कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें चार अलग-अलग राइडिंग मोड (इको,राइड, डैश और सोनिक) मिलते हैं। ऐसे में ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। (Electric Scooter Simple One)

इससे पहले भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी प्योर EV ने नई इलेक्ट्रिक बाइक पेश की थी। ये एक बार चार्ज करने पर 130 किमी की राइडिंग रेंज दे रही है। ग्राहक डीलरशिप पर जाकर टेस्ट राइड कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इकोड्राईफ्ट में 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल रही है। फुल चार्ज होने पर ये बाइक 85 किमी से 130 किमी तक की रेंज दी गई है। इकोड्राईफ्ट की लोडिंग कैपेसिटी 140 किलो की है। इस बाइक में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। (Electric Scooter Simple One)

Related Articles

Back to top button