रायपुर में अब हर सोमवार को लगेगी जनचौपाल, सुबह 11 से 1 बजे तक कलेक्टर सुनेंगे समस्याएं

Jan Chaupal in Raipur: रायपुर के नए कलेक्टर डॉ गौरव सिंह पदभार ग्रहण करते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। वहीं उनके निर्देश पर अब हर सोमवार को जनचौपाल आयोजित किया जाएगा। रायपुर कलेक्ट्रेट में हर सोमवार को जनचौपाल लगाई जाएगी। इस चौपाल में कलेक्टर जिलेवासियों की समस्या को सुनेंगे। सोमवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच होने वाली इस चौपाल में कलेक्टर के साथ बाकी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे, जिसमें लोग आवेदन के साथ कलेक्टर से मिलकर सीधे अपनी समस्याएं बता सकेंगे । साथ ही सोमवार को ही समय सीमा की बैठक सुबह 10 बजे से 11 बजे तक होगी। रायपुर के नए कलेक्टर गौरव कुमार सिंह जॉइनिंग के बाद से ही काम में जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए गठित की चुनाव समिति, दीपक बैज को बनाया अध्यक्ष, पूर्व CM बघेल, सिंहदेव समेत 18 नेता शामिल

कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने शनिवार को राजस्व अमले की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने राजस्व प्रकरणों के जल्द निराकरण करने और जाति, आय और निवास प्रमाण पत्र को जल्द बनाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि जनचौपाल से पहले कलेक्टर अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ समय सीमा की बैठक लेंगे । सुबह 10 बजे से 11 बजे यह बैठक चलेगी। मीटिंग के बाद जनता की समस्याओं के निराकरण करने चौपाल लगाई जाएगी। इससे पहले 4 जनवरी को चार्ज लेते ही कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने मोती बाग के पास बन रहे स्टडी रूम का निरीक्षण किया था। साथ ही गुरुवार को कलेक्ट्रेट के पास संचालित हो रहे बी.पी.ओ सेंटर पहुंचकर वहां काम करने वाले लोगों से बातचीत की थी। (Jan Chaupal in Raipur )

वहीं कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने कहा कि पटवारी अपने कार्यालय में बैठने का दिन सुनिश्चित करें । सभी तहसीलदार राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करें और यह भी ध्यान दें कि कोई भी प्रकरण अपंजीकृत ना हो। सभी राजस्व न्यायालय तय समय पर कार्रवाई करें। सकारात्मक भाव से काम करें और अनुशासन बनाएं रखें। बी- 1 पढ़कर सुनाएं और फौती दर्ज करने अभियान चलाएं।कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक राजस्व अधिकारी का अपने क्षेत्र में जनता के साथ प्रत्यक्ष संपर्क होता है। उनके साथ संवेदनशीलता के साथ व्यवहार करें। ऐसे कार्याें में त्वरित पहल करें। धान खरीदी केन्द्रों में व्यवस्था बनाएं रखें और धान बेचने वाले किसानों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो। कलेक्टर लगातार अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक ले रहे हैं। साथ ही उन्हें दिशा-निर्देश दे रहे हैं। (Jan Chaupal in Raipur )

Related Articles

Back to top button