छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़, 36 लाख रुपए के 4 इनामी नक्सली ढेर 

Encounter in CG Maharashtra: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें C-60 कमांडोज ने 36 लाख रुपए के 4 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि इनके शवों को भी बरामद कर लिया गया है। गढ़चिरौली पुलिस कोलामारका के जंगल में सर्चिंग अभियान चला रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। मारे गए चारों नक्सली तेलंगाना स्टेट कमेटी के हैं। जवानों ने मौके से एक-47 , एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत कई हथियार भी बरामद किए हैं। साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया है।

मारे गए नक्सलियों की पहचान डीवीसी वर्गीश, मंगतू, प्लाटून सदस्य कुरसमराजू और वेंकटेश के रूप में हुई है, जो हमले को अंजाम देने के लिए तेलंगाना से गढ़चिरौली जिले में घुसे थे। इसे लेकर पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलंगाना के कुछ शीर्ष नक्सली नेता गढ़चिरौली जिले में घात लगाकर हमला करने के इरादे से प्राणहिता नदी पार कर आए हैं। तदनुसार, अहेरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यतीश देशमुख के नेतृत्व में विभिन्न नक्सल विरोधी टीमों को तलाशी अभियान के लिए क्षेत्र में तैनात किया गया था। महाराष्ट्र की C-60 कमांडोज और CRPF की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। (Encounter in CG Maharashtra)

दरअसल, रेपनपल्ली से 5 किलोमीटर दूर कोलामारका के पहाड़ों पर सर्चिंग के दौरान C-60 कमांडोज की टीम पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब 50 से 60 मिनट तक मुठभेड़ चली। गोलीबारी रुकने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की, जिसमें 4 नक्सलियों के शवों को बरामद किया गया है। (Encounter in CG Maharashtra)

बता दें कि दक्षिण बस्तर में लगातार कैंप खुलने से नक्सलियों ने अबूझमाड़ के जंगल में बेस कैंप बनाया है, जहां पर बड़े नक्सली लीडर पनाह लेते हैं। ये इलाका छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा में घने जंगल से घिरा है, जिससे जवानों को ऑपरेशन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। तीन दिन पहले ही छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा पर लंका और हिंगमेटा के जंगलों में हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को DRG के जवानों ने मारा गिराया था। इधर, दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। (Encounter in CG Maharashtra)

Related Articles

Back to top button