पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पंडाल से पकड़ा गया फर्जी IAS, वॉलंटियर बनकर रुका था

Fake IAS in Dhirendra Shastri’s Katha: राजधनी रायपुर में बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान खुद को ट्रेनी आईएएस अफसर बताकर एक युवक बागेश्वर महाराज से मिलने की जिद करने लगा। पुलिस वाले जब उसका आइडेंटिटी कार्ड मांगे तो भेद खुल जाने के डर से वह युवक मौके से भाग निकला। गुढ़ियारी थाने में इसकी शिकायत आयोजक ने कराई। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े :- एक सशक्त न्याय व्यवस्था, विकसित भारत का प्रमुख आधार है: PM नरेंद्र मोदी

दरअसल, ये वाकया 24 जनवरी को हुआ। गुढ़ियारी के कोटा मैदान में 22 जनवरी से 27 जनवरी तक हनुमंत कथा (Fake IAS in Dhirendra Shastri’s Katha) का आयोजन रखा गया था। इस दौरान 23 जनवरी की दोपहर 2 बजे एक युवक कार्यक्रम स्थल पर आया और आयोजक को अपना नाम मंजूनाथ आर ट्रेनी आईएएस अफसर बताया। उसने कार्यक्रम में वालेंटियर बनकर सेवा करने की इच्छा जाहिर की। आयोजक उसकी बातों में आकर उसके ठहरने की व्यवस्था कर उसे वालिंटियर का परिचय पत्र देकर आयोजन स्थल में सेवा करने का कार्य सौंप दिया।

24 जनवरी को जब पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा चल रही थी, इसी दौरान मंजूनाथ आर मंच पर पहुंचा और महाराज से मिलने की जिद करने लगा। सुरक्षाकर्मियों ने जब उसे रोका तो वो उनसे बहस करने लगा। इस दौरान आयोजकों को उसके कृत्य पर संदेह हुआ। युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि वो आईएएस अफसर नहीं है, महाराज से मिलने की वजह से उसने ऐसा किया।

पूछताछ के बाद आरोपी सभा स्थल से भाग निकला। घटना के संबंध में 25 जनवरी को आयोजक ने इसकी शिकायत गुढ़ियारी थाने में दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। (Fake IAS in Dhirendra Shastri’s Katha)

Related Articles

Back to top button