Farmer Bharat Bandh : किसानों का देशव्यापी ‘भारत बंद’ आज , ट्रेड यूनियनों का भी मिला समर्थन

Farmer Bharat Bandh : किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च का आज चौथा दिन है। किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच चली पांच घंटे मीटिंग बेनतीजा रही है। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने आज शाम 4 बजे तक भारत बंद का आह्वान है।

कई ट्रक और ट्रेड यूनियन भी बंद में शामिल होंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से खेत में नहीं जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन की एक नयी विचारधारा है। केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के बीच बैठक खत्म होने के बाद किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि आंदोलन शांतिपूर्वक ढंग से जारी रहेगा।

यह भी पढ़े :- Horoscope 16 February 2024 : आज शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

हम कोई छेड़छाड़ नहीं करेंगे, हमारी तरफ से कुछ नहीं किया जाएगा। ये हम किसानों से भी अपील करेंगे। उन्होंने (सरकार) ने बैठक बुलाई है, हम तब तक इंतजार करेंगे। रविवार को अगर हमें कोई सकारात्मक नतीजा नहीं मिला तो हम आगे बढ़ेंगे। (Farmer Bharat Bandh)

किसानों का ‘भारत बंद’ आज
किसानों के भारत बंद को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए है. किसान संगठनों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आह्वान किया जा रहा है. आज किसानों के भारत बंद के दौरान शहरों की सभी दुकानें बंद रहेंगी. फलों और सब्जियों की खरीद-बेच पर प्रतिबंध रहेगा. प्राइवेट और सरकारी गाड़ियां भी सड़कों पर नहीं चल सकेंगी. एंबुलेंस जैसी जरूरी सेवाओं को ही बस इजाजत दी जाएगी. एग्जाम देने जाने वाले बच्चों की गाड़ियों और इमरजेंसी सेवाओं को भारत बंद के दौरान इजाजत रहेगी.भारत बंद को देखते हुए पुलिस की सुरक्षा भी काफी सख्त है.

पंजाब के सीएम मान ने कहा कि, काफी विषयों पर सहमति बनी, बाकी पर भी बन जाएगी. हमने केंद्र सरकार से आश्वासन लिया है. हरियाणा सरकार से बात करो और शांति रखो. किसान संगठन से भी शांति रखने का आश्वासन लिया है, उन्होंने शांति रखी है. रविवार को अगली बैठक होगी. सीएम मान ने कहा कि, संगरूर, पटियाला और फतेहगढ़ साहिब में केंद्र सरकार ने इंटरनेट सेवा बंद करवा दी है. बच्चों के पेपर थे, ऑनलाइन पढ़ाई होती है. हमने उनसे पूछा कि आपने हमारे यहां इंटरनेट क्यों बंद किया, हमारे यहां आकर ड्रोन शेलिंग कर देता है, यह सब बर्ताव मत करो. (Farmer Bharat Bandh)

Related Articles

Back to top button