किसान आंदोलन: राकेश टिकैत की नवा रायपुर में महापंचायत आज

रायपुर . नया रायपुर के किसानों के आंदोलन के समर्थन में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) 27 अप्रैल को नया रायपुर आएंगे। नवा रायपुर के कयाबांधा आमा बगीचा में किसानों की महापंचायत को संबोधित करेंगे। वे बुधवार की सुबह 9.30 बजे रायपुर में पहुुचेंगे, जहां से वे नवा रायपुर के लिए रवाना होंगे।

नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर ने बताया कि राकेश टिकैत की महापंचायत को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। इस महापंचायत में 27 गांवों के किसानों के अलावा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी और किसान नेता भी शामिल होंगे।

तीन जनवरी से शुरू हुआ था धरना
नवा रायपुर बसाने के लिए हुए भूमि-अधिग्रहण से प्रभावित किसानों का यह आंदोलन 3 जनवरी 2022 से शुरू हुआ था। उनकी आठ मांगे थे। सरकार का दावा था कि उनकी 6 मांगों को मान लिया गया है। वहीं किसानों का कहना था कि उनकी केवल तीन मांगों पर आधा-अधूरा आदेश जारी हुआ है। सरकार उनकी पूरी बात नहीं मान रही है। ऐसे में मांग पूरी होने तक वे आंदोलन से नहीं हटेंगे।

टिकैत ने संदेश जारी कर कहा था, किसानों को परेशान न करे सरकार
नवा रायपुर के किसान आंदोलन में 27 अप्रैल को किसान यूनिअन के नेता राकेश टिकैत भी आने वाले थे। टिकैत ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि सरकार किसानों को परेशान न करे। उनकी मांगों पर बातचीत कर हल करे। वे 27 अप्रैल को नवा रायपुर पहुंचेंगे। वहां किसान पंचायत का आयोजन होगा।

इसे भी पढ़ें- सीएम बघेल ने railway Minister से राज्य से 23 ट्रेनों के गुजरने पर लगी रोक हटाने का किया आग्रह

Related Articles

Back to top button