Chhattisgarh: सीमेंट प्लांट में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौके पर मौत

Blast in Balodabazar Plant: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, हिरमी में स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में बड़ा धमाका हुआ है,  जिसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं 2 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। धमाका इतना जबरदस्त था कि तीनों के चीथड़े उड़ गए। बताया जा रहा है कि अचानक से ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें:- 2 ट्रकों के बीच में फंसी ओवरटेक कर रही कार, एक ही परिवार के 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

वहीं हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मौके पर काम कर रहे कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे। वहीं घायलों को किसी तरह से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें रायपुर रेफर किया गया है। घटना की पुष्टि एसएसपी दीपक कुमार झा ने की है। मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है। साथ ही मामले की जांच में जुट गई है। (Blast in Balodabazar Plant)

एक ही गांव के रहने वाले थे सभी मृतक

एसएसपी दीपक कुमार झा के मुताबिक अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से कुथारोड के रहने वाले लाकेश कुंअर गायकवाड, मुड़पार के रहने वाले शत्रुहन लाल वर्मा और सरफोंगा के रहने वाले उमेश कुमार वर्मा की मौत हुई है। घटना सुहेला थाना के हिरमी गांव की है, जहां अल्ट्राटेक सिमेंट की फैक्ट्री है। दोपहर में फैक्ट्री में काम चल रहा था। इस दौरान भारी संख्या में मजदूर फैक्ट्री में मौजूद थे। इसी बीच ऑक्सीजन सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि तीनों मजदूरों के चिथड़े उड़ गए। (Blast in Balodabazar Plant)

जान गंवाने वाले सभी मजदूर थे ठेकाकर्मी 

हादसे में जान गंवाने वाले सभी एक ही गांव के रहने वाले थे। सभी ठेकाकर्मी थे। फिलहाल पुलिस हादसों के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। हादसे के बाद प्लांट के मजदूरों ने काम बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए । सभी ने प्लांट पर लापरवाही का आरोप लगाया है।  फिलहाल प्लांट की तरफ से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।  मजदूर लगातार प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। (Blast in Balodabazar Plant)

7 जुलाई को भी हुआ था हादसा

इससे पहले 7 जुलाई 2023 को भी अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में बड़ा हादसा हुआ था, जहां काम के दौरान मजदूर की मौत हो गई थी। मजदूर की मौत करंट लगने की वजह से हुई थी। इस हादसे से कंपनी में तनाव का माहौल बन गया था। बताया जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही की वजह से मजदूर की जान गई थी। घटना के बाद मजदूरों में प्रबंधन के खिलाफ भारी आक्रोश देखा गया था। बता दें कि सभी मजदूर काम बंद कर प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि पुलिस और प्रशासन ने समझाइश देकर मामला शांत कराया था। (Blast in Balodabazar Plant)

Related Articles

Back to top button