छत्तीसगढ़ में फिर लाल आतंक पर कड़ा प्रहार, बीजापुर मुठभेड़ में 12 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल

Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ में जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों पर कड़ा प्रहार किया है। दरअसल, बीजापुर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से BGL, बंदूक, नक्सल वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां, और विस्फोटक मिले हैं। वहीं मुठभेड़ के दौरान STF और DRG के दो जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। इस साल जनवरी से अब तक जवानों ने 103 नक्सली ढेर किए हैं। जानकारी के मुताबिक हार्डकोर नक्सली कमांडर लिंगा, पापाराव समेत बड़े लीडर्स का गंगालूर के पीडिया में जमावड़े की सूचना मिली थी। इसके बाद दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा तीन जिलों से फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया।

यह भी पढ़ें:- Cop of the Month Award : उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी बने माह अप्रैल के कॉप ऑफ द मंथ

सुबह से ही DRG, STF CRPF की कोबरा बटालियन समेत फोर्स के 1200 से ज्यादा जवानों ने इलाके को घेर रखा था। अफसरों के मुताबिक नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई है। DIG कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सलियों ने BGL दागा था, उसकी चपेट में एक जवान आया है। जबकि दूसरा जवान IED ब्लास्ट में घायल हुआ है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के मारे जाने की संख्या निश्चित नहीं कही जा सकती। अभी टीम लौटी नहीं है। लौटने के बाद कंफर्म होगा। CM विष्णुदेव साय ने जवानों को बधाई दी है। (Bijapur Naxalite Encounter)

CM साय ने कहा कि हम नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद समाप्त हो। डबल इंजन की सरकार है, नक्सलवाद को खत्म करने के लिए हमें केंद्र से पूरा सहयोग मिल रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में जवान लगातार नक्सलियों को ढेर कर रहे हैं। 15 अप्रैल को कांकेर जिले के माड़ इलाके में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था। वहीं नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में 29 अप्रैल की सुबह DRG और STF के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में 63 लाख के 10 नक्सली मारे गए थे। (Bijapur Naxalite Encounter)

Related Articles

Back to top button