देश के 3 राज्यों में भीषण सड़क हादसा, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

Ghaziabad Prakasam Accident: उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला गाजियाबाद का है, जहां दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर नोएडा के एक निजी स्कूल की बस और कार में टक्कर हो गई। हादसे में एक परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। दो लोगों की हालत नाजुक है। हादसा नेशनल हाईवे-9 पर क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में हुआ था। मेरठ के धनपुर गांव का रहने वाला परिवार कार से खाटू श्याम के दर्शन करने जा रहा था।

यह भी पढ़ें:- सीतारमण की अध्यक्षता में GST काउंसिल की बैठक, हॉर्स रेसिंग और ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगा 28% टैक्स

कार में 4 बच्चे भी सवार थे। तभी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर विजय नगर फ्लाई ओवर के ऊपर गलत दिशा में आ रही स्कूल बस ने टक्कर मार दी। इसके बाद कार में सवार लोग बुरी तरह फंस गए, जिन्हें पुलिस ने किसी तरह निकालकर अस्पताल भेजा।गनीमत रही कि जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय स्कूल बस में बच्चे नहीं थे। पुलिस के मुताबिक बस नोएडा के बाल भारती स्कूल की है। ड्राइवर दिल्ली से लौट रहा था। गाजीपुर में उसने CNG भरवाई और रॉन्ग साइड पर चल रहा था। इस हादसे में पूरी गलती बस ड्राइवर की है। (Ghaziabad Prakasam Accident)

आंध्र प्रदेश में नहर में गिरी बस, 7 की मौत

ADCP ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि बस करीब 8 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड में दौड़ी। बस ड्राइवर का नाम प्रेमपाल है। उसके नशे में होने की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही उससे पूछताछ जारी है। इधर, आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। एक बाराती बस दर्शी के पास सागर नहर में गिर गई। इस घटना में सात लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 35 से 40 लोग सवार थे। (Ghaziabad Prakasam Accident)

महाराष्ट्र में ट्रक ने कार को टक्कर मारी, 3 की मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल में एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। इसमें कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा यवतमाल के करंजी इलाके की है। कार वरोरो इलाके से अखबार लेकर पांढरकवड़ा जा रही थी। यवतमाल पुलिस अज्ञात ट्रक और उसके ड्राइवर की तलाश में जुटी है। देश में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण ट्रैफिक नियमों की अनदेखी है। साथ ही लोग जल्दबाजी की वजह से भी हादसे का शिकार हो रहे हैं। (Ghaziabad Prakasam Accident)

Related Articles

Back to top button