दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आप ने जारी किया घोषणा पत्र, सीएम केजरीवाल की 10 गारंटी

Delhi MCD Election : दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election) की तैयारियां जोरों पर है। जहां भाजपा दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD Election) पर एक बार फिर भगवा फहराना चाहती है तो दूसरी तरफ आप किसी भी हाल में दिल्ली एमसीडी का चुनाव जितना चाहती है। आम आदमी पार्टी ने आज शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। साथ ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दीं।

यह भी पढ़ें : 18 से न्यूजीलैंड के साथ T20 और वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

Delhi MCD Election : भाजपा का घोषणा पत्र भी जारी

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र ‘वचन पत्र’ गुरुवार को जारी किया। आज शुक्रवार को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी एमसीडी चुनाव के लिए आप के घोषणा पत्र का ऐलान किया। केजरीवाल ने 10 गारंटी की घोषणा की है। आप के घोषणा पत्र ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ में सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वादा किया कि, दिल्ली से कूड़े के पहाड़ खत्म कर दिए जाएंगे। और नया कोई कूड़े का पहाड़ नहीं बनने दिया जाएगा। एमसीडी चुनावों के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग पड़ेगी। 7 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

आवारा पशुओं से दिलाएंगे निजात

एमसीडी चुनाव के लिए आप के घोषणा पत्र का ऐलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने जनता से वादा किया कि, दिल्ली साफ सुथरी होगी। आवारा पशुओं से निजात मिलेगा। और दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की नई व्यवस्था की जाएगी। सड़कों गलियों की साफ-सफाई करेंगे। दिल्ली में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाएंगे। आवारा पशुओं को सड़कों से हटाएंगे। दिल्ली की सड़कों की मरम्मत कराएंगे। एमसीडी के स्कूल और अस्पताल शानदार बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : उम्रकैद की सजा काट रहे Rajiv Gandhi की हत्या के 6 दोषियों को मिलेगी रिहाई, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

Delhi MCD Election : केजरीवाल की 10 गारंटी

दिल्ली को सुंदर बनाएंगे
– कूड़े के पहाड़ को खत्म करेंगे
– भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली नगर निगम
– आवारा पशुओं से मुक्ति
– पार्किंग की समस्या से निजात दिलाएंगे
– सड़कों दुरुस्त करेंगे
– कर्मचारियों को नियमित करेंगे
– कारोबारियों को राहत देंगे, लाइसेंस प्रक्रिया आसान करेंगे
– रेहड़ी-पटरी वालों के लिए अलग जोन होगा तैयार
– दिल्ली को पार्कों की नगरी बनाएंगे, पार्कों का विकास किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button