सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, 15000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती

Government Job Alert: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, राजस्थान समेत केंद्र के 10 विभागों में 15 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती निकली है, जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकेंगे। इन भर्तियों में उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू, रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा, जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 15 हजार से लेकर 1 लाख 42 हजार तक सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ व्यापमं की परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को अब एक बार ही भरना पड़ेगा प्रोफाइल पंजीयन

बता दें कि राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में 7020, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 212, गुजरात हाईकोर्ट में 1778, होमगार्ड के 1500, ISRO में 92, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में 178, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय में 347, फार्मासिस्ट के 1539 आईआईटी में 40 और मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर के 2753 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती के लिए 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 4 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। (Government Job Alert)

जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स लेवल-11 के आधार पर 37,800 रुपए से लेकर 1,19,700 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जबकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। राजस्थान में बंपर पदों पर निकली नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती में 12वीं या जीएनएम कोर्स या इसके समकक्ष कोर्स करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे हालांकि उनका राजस्थान नर्सिंग काउंसिलिंग में रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

अच्छी बात ये है कि राजस्थान में लंबे समय बाद निकली नर्सिंग ऑफिसर भर्ती प्रक्रिया में संविदा कर्मियों को बोनस अंक मिलेंगे। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के लिए भर्तियां निकली हैं। इसके तहत रेडियो ऑपरेटर, क्रिप्टो, टेक्निकल और सिविल विभागों में सब-इंस्पेक्टर के कुल 51 पदों पर भर्ती की जाएंगी। जबकि टेक्निकल और ड्राफ्ट्समैन विभाग में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के 161 पदों पर भर्ती होगी। (Government Job Alert)

CRPF भर्ती के लिए 12वीं से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार 21 मई तक CRPF की ऑफिशल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन CBT टेस्ट के साथ फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। गुजरात हाईकोर्ट ने असिस्टेंट के पदों पर बम्पर वैकेंसी निकली है। इसके तहत कुल 1778 पदों पर भर्तियां की जाएगी। ग्रेजुएट उम्मीदवार गुजरात हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाकर 19 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा इन पदों पर अप्लाई कर जॉब पा सकते हैं।  (Government Job Alert)

Related Articles

Back to top button