Government Jobs: पीएम मोदी ने 71 हजार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

Government Jobs: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रोजगार मेले के तहत करीब 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर कहा कि रोजगार मेला युवाओं को सशक्त बनाने और राष्ट्रीय विकास में उनकी भागीदारी को मजबूत करने का हमारा प्रयास है।

उन्होंने कहा, ‘आज 70 हजार से अधिक युवाओं को भारत सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र मिल रहा है. आप सभी ने कड़ी मेहनत से ये सफलता हासिल की है. मैं आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर रहा है और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान कर रहा है। Government Jobs

किन विभागों में मिली नौकरी

देश भर सरकारी विभागों में चयनित कर्मचारी भारतीय डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी, लोवर डिविजन क्लर्क, सब डिविजन अधिकारी, टैक्स असिस्टेंस, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, मंडल लेखाकार, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, , निरीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, फायरमैन, हेड कांस्टेबल, सहायक कमांडेंट, प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक रजिस्ट्रार, सहायक प्रोफेसर जैसे कई पदों पर इनकी भर्तियां की जा रही हैं.

यह भी पढ़े :- PK का BJP पर तंज, बोले- पहले श्रीराम की फोटो लगाते थे, अब धीरेंद्र शास्त्री की लगाने लगे हैं

10 लाख लोगों को नौकरी देने का लक्ष्य

देश के 45 जगहों पर आयोजित किए गए रोजगार मेला के तहत युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए. रोजगार मेला एक साथ युवाओं को नियुक्ति पत्र देने की एक खास पहल है. यह युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्टीय विकास में भागीदारी के लिए अच्छा अवसर पैदा करेगा. Government Jobs

Related Articles

Back to top button