जमीनी कार्यकर्ता ही हैं राजनैतिक पार्टी की नींव- प्रोफेसर ब्रम्हानंद मारकंडेय

रायपुर : किसी भी राजनैतिक पार्टी (political party) की नींव उस पार्टी की जमीनी कार्यकर्ता होता हैं। उनकी कड़ी मेहनत से ही किसी राजनैतिक पार्टी की सरकार बनती है। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने पार्टी के प्रति नि:स्वार्थ भाव से पूरी समर्पण व कड़ी मेहनत के साथ मिले दायित्वों का निर्वहन करती हैं।

उक्त बातें जनसम्पर्क के दौरान प्रोफेसर ब्रम्हानंद मार्कण्डेय ने कही हैं लगन, कटिबद्धता, तत्परता से कार्यकर सत्ता की कमान सौंप कर सिंहासन पर बिठाती है ऐसे संस्कारित प्रशिक्षित, समर्पित कार्यकर्त्ता पूज्जनीय है वंदनीय है। मेरा मानता है कि बड़े जिम्मेदार पदाधिकारी की अदूरदर्शिता के कारण उन्हे समुचित सम्मान नही मिलता है तथा लगातार उपेक्षाओं के शिकार के कारण ही वे अपने ही पार्टी से शांत बैठ जाते है जो पार्टी के लिए अहितकर होता है ।

जमीनी कार्यकर्त्ताओ से भेट मुलाकात , प्रोत्साहन तथा पारिवारिक संबंध की तरह व्यवहार आवश्यक है । यह बाते प्रोफेसर मारकंडेय ने बिलाईगढ़ विधानसभा के दुण्ड्रा मण्डल के अपने नियमित जनसम्पर्क के तहत ग्राम कुम्हारी, अमलीडीह, खपरीडीह के दौरान कार्यकताओं के बीच भेंट मुलाकात के दौरान कार्यकत्ताओं की भावनाओं को समझकर कहा । (political party)

छत्तीसगढ़ प्रदेश में पन्द्रह साल से भाजपा की सरकार रही लेकिन 2018 की विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था जिसकी पीड़ा , दंश आम जनता के साथ ही साथ भाजपा के सभी कार्यकर्ता गण झेल रहे है । आज की वोटर सार्वजनिक विकास के साथ- साथ व्यक्तिगत हितों को ज्यादा महत्व दे रहे हैं जो भारतीय संविधान के लिए अभिशाप है ।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में ABVP कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

छत्तीसगढ़ में भाजपा को सत्ता में आने के लिए संगठन की एकजूटता आवश्यक है तथा एक रणनीति के तहत मैदान में आना चाहिए जब तक वर्तमान सरकार की कमजोरियों व खामियों को आम जनता तक पहुंचाना होगा तथा उनके जनघोषणा पत्र की अधूरी वादों को लेकर जनता के दरबार में जाकर झूठी वायदे करने वाली कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार का पर्दाफाश करना होगा तथा बेहतर विकासपरक, जनभावना के अनुरूप, लोकलुभावन , जिसकी पूर्ति सरकार में आने के बाद शत प्रतिशत कर सके ऐसे भाजपा को संकल्प पत्र लाना होगा तथा जमीनी कार्यकर्ता को रिचार्ज कर उन्हे प्रोत्साहन करना होगा प्रोफेसर ब्रम्हानंद मारकंडेय ने अपने जनसम्पर्क के दौरान ग्राम कुम्हारी, अमलीडीह तथा, खपरीडीह के प्रमुख कार्यकर्त्ता गण संत राम पटेल महामंत्री टुण्ड्रा मंडल, शंकर लाल पटेल महामंत्री किसान र्मोचा, रामनारायण पटेल गरम प्रमुख हरदिया मरार समाज, पुरुषोत्तम पटेल सेक्टर प्रभारी, अहिल्या पटेल, अजय श्रीवास, गंगा प्रधान, तिहारु पटेल, कलि न्द्री नवरत्न उपाध्यक्ष महिला र्मोचा, नरोत्तम वर्मा, समे लाल वर्मा बुथ अध्यक्ष अमलीडीह ,तीजू राम प्रधान, बलराम वर्मा, निर्मल वर्मा, रोहित वर्मा, नील कंठ वर्मा, छबी कैवर्त्य से भेट मुलाकात की गई । (political party)

Related Articles

Back to top button