20 फरवरी को पेंशनर्स एसोसिएशन का वार्षिक सम्मेलन, ये होंगे शामिल

Pensioners Association Conference: पेंशनर्स एसोसिएशन छत्तीसगढ़ प्रदेश तहसील और जिला बलौदाबाजार इकाई द्वारा अपना वार्षिक सम्मेलन 20 फरवरी 2023 को पंचशील नगर स्थित योग भवन में आयोजित किए जाने की सूचना तहसील अध्यक्ष एस डी पड़वार ने दी है। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन का सम्मेलन बीते सालों में कोरोना संक्रमण के कारण नही हो पाया था। इस बार प्रदेश के पदाधिकारी विशेष रूप से आमंत्रित किये गए हैं।

यह भी पढ़ें:- त्रिपुरा में हुआ 81% मतदान, 2 मार्च को आएंगे चुनाव के नतीजे, BJP-कांग्रेस को नोटिस

जिले की विभिन्न तहसीलों के भी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए बताया कि सम्मेलन सुबह 11 बजे से प्रारंभ होगा। बलौदाबाजार के सभी सदस्यों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम बलौदाबाजार विधान सभा के विधायक प्रमोद शर्मा के मुख्य आतिथ्य और नगरपालिका अध्यक्ष चितावर जायसवाल के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न होगा। इस अवसर पर एसोसिएशन की वार्षिक पत्रिका अनुभव का भी विमोचन किया जाएगा। (Pensioners Association Conference)

बलौदाबाजार कलेक्टर रजत बंसल ने जिला मुख्यालय स्थित कृष्णकुंज, आडिटोरियम एवं गढ़कलेवा में पहुंचकर निर्माण कार्यो का जायजा लिया। साथ ही उन्होनें सभी संबंधित अधिकारियों को बचे हुए कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री बंसल ने सर्वप्रथम कुकुरदी बायपास में वन विभाग के द्वारा शहर के लिए बनाये जा रहे हैं। सबसे बड़े उद्यान कृष्णकुंज विस्तार कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उद्यान में ओपन जीम और बच्चों के लिए झूला भी लगाने का निर्देश दिए हैं। कृष्णकुंज के संदर्भ में डीएफओ मयंक अग्रवाल ने बताया कि उस स्थल पर पानी की समस्या बनी हुई है। (Pensioners Association Conference)

पीएचई के माध्यम से बोर किया गया था, लेकिन वह फैल हो गया है। अब इसके जगह अम्बुजा सीमेंट प्लांन्ट से पानी लाने की तैयारी की जा रही है। अग्रवाल ने बताया कि आने वाले 15 से 20 दिनों में सभी कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। श्री बसंल ने गढ़कलेवा में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उनके विस्तार की संभावनाओं को देखते हुए तहसीलदार एवं एसडीएम को 3 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाये जा रहे आडिटोरियम में धीमी गति पर चले रहे कार्यो पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जताते हुए बचे हुए कार्य को शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश दिए है। (Pensioners Association Conference)

गौरतलब है कि नगर के रायपुर रोड पर स्थित अम्बेडकर चैक के पास बन रहे आडिटोरियम शहर की एक नयी पहचान होगा। आडिटोरियम जिलें की सबसे बड़ी आडिटोरियम होगा। लम्बे समय से जिलेंवासियों की महत्वपूर्ण मांगों में शामिल थे। आडोटोरियम में 1 हजार लोगों की बैठने की क्षमता होगी जो कि पूर्णतः वाताअनुकुलित होगा। इसके अतिरिक्त आडोटोरियम में 2 वीआईपी कक्ष, डायनिंग हॉल सहित फायर फाईटिंग सिस्टम से लैस है, जिसका उपयोग जिलावासी एवं सामाजिक संगठन आने वाले समय में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए उपयोग कर सकते हैं। आडिटोरियम के कार्य भी अंतिम चरण में फिनिसिंग के कार्य किया जा रहा है। (Pensioners Association Conference)

Related Articles

Back to top button