BJP ने गुजरात में जारी की दूसरी लिस्ट, इन लोगों का नाम शामिल

Gujarat BJP List: भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में महेंद्रभाई पाडलिया को धोराजी, मूलुभाई बेरा को खंभालिया, ढेलबेन मालदेभाई ओडेदरा को कुतियाना, सेजल राजिव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 10 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में बीजेपी ने 168 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें:- BJP ने गुजरात में जारी की 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हार्दिक पटेल समेत कई नाम शामिल

गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से अब तक 174 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान बीजेपी कर चुकी है। बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जो दूसरी लिस्ट जारी की है, उसमें 2 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। इसी के साथ बीजेपी की ओर से अब तक कुल 16 महिलाओं को आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारी मिल चुकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 14 महिलाओं के नाम का ऐलान किया था। (Gujarat BJP List)

वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है। इसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल शामिल हैं। दोनों ही नेता इस बार बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में नहीं हैं।बीजेपी के स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के CM हिमंत विश्व शर्मा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेपी नड्डा समेत 40 स्टार प्रचारक इस सूची में शामिल हैं। (Gujarat BJP List)

चुनाव आयोग ने प्रचार को लेकर खर्च की सीमा तय की है। नियम के मुताबिक इन स्टार प्रचारकों पर आने वाले खर्च को पार्टी द्वारा वहन किया जाएगा ना कि स्थानीय उम्मीदवार द्वारा। बीजेपी ने 182 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 174 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने दावा कि उसके कई वरिष्ठ नेताओं ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है। गुजरात में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरण में चुनाव होगा। वहीं नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल प्रदेश के साथ आएंगे। (Gujarat BJP List)

Related Articles

Back to top button