बाबा गुरू घासीदास की जयंती आज, CM भूपेश और राज्यपाल ने दी बधाई

Guru Ghasidas Jayanti: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरू घासीदास की जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने गुरू घासीदास के उपदेशों और शिक्षा को याद करते हुए कहा है कि बाबा गुरू घासीदास ने सम्पूर्ण मानव जाति को ’मनखे-मनखे एक समान’ का प्रेरक संदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी मनुष्य एक समान हैं। बाबा ने मानवीय गुणों के विकास का रास्ता दिखाया और नैतिक मूल्यों की पुनर्स्थापना की।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में किसानों समेत सभी वर्गों में आई संपन्नता: CM भूपेश बघेल

CM बघेल ने कहा कि गुरू घासीदास ने अपने उपदेशों के माध्यम से दुनिया को सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना का मार्ग दिखाया। उनका जीवन दर्शन और विचार मूल्य आज भी प्रासंगिक और समस्त मानव जाति के लिए अनुकरणीय हैं। राज्यपाल  अनुसुईया उइके ने संत बाबा गुरू घासीदास की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि महान संत बाबा गुरू घासीदास ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश देकर सद्मार्ग में चलने का रास्ता दिखाया। उन्होंने कहा कि समाज को एकता के सूत्र में पिरोने वाले बाबा गुरू घासीदास शांति, समरसता और सद्भावना के प्रतीक है। (Guru Ghasidas Jayanti)

शांति और सद्भावना के प्रतीक हैं बाबा गुरू घासीदास: गुरू रूद्रकुमार

उन्होंने संत बाबा गुरू घासीदास ने समाज में व्याप्त भेदभाव और असमानता को दूर कर समतामूलक समाज स्थापित करने पर बल दिया और उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक है। प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने सतनाम पंथ के शिरोमणि बाबा गुरू घासीदास जी की जयंती 18 दिसंबर के शुभ अवसर पर सभी अनुयायियों और प्रदेशवासियों के लिए अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि बाबा गुरू घासीदास शांति और सद्भावना के प्रतीक हैं। (Guru Ghasidas Jayanti)

उन्होंने समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ लोगों को सत्मार्ग का रास्ता दिखाया। उन्होंने समाज में शांति और सद्भावना कायम रखने के हर संभव प्रयास किया। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि बाबा गुरू घासीदास जी के उपदेश ’मनखे-मनखे एक समान’ के विचार को समाज को आत्मसात करने की जरूरत है। बाबा गुरू घासीदास की जन्मस्थली और तपोभूमि गिरौदपुरी के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ में उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। (Guru Ghasidas Jayanti)

 डॉ. डहरिया ने दी बधाई और शुभकामनाएं 

नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने बाबा गुरू घासीदास जयंती पर उन्हें नमन करते हुए प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। डॉ. डहरिया ने कहा है कि बाबा गुरू घासीदास का मनखे-मनखे एक समान का संदेश सम्पूर्ण मानव जाति को प्रेरणा देता है कि सभी मनुष्य एक समान हैं। डॉ. डहरिया ने कहा कि परम पूज्य बाबा घासीदास जी का जीवन दर्शन और उनके विचार मानव जाति के लिए कल्याणकारी है। बाबा ने मानवीय गुणों का रास्ता दिखाया और नैतिक मूल्यों की स्थापना की। (Guru Ghasidas Jayanti)

Related Articles

Back to top button