Sandeshkhali Case : शाहजहां शेख को आज शाम तक CBI को सौंपें, ममता सरकार को हाईकोर्ट से झटका

Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शेख शाहजहां को सीबीआई आज अपनी कस्टडी में ले लेगी. शेख शाहजहां फिलहाल बंगाल पुलिस की कस्टडी में है. कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक, आज शाम 5 बजे तक सीबीआई शेख शाहजहां को बंगाल पुलिस से हिरासत में लेगी और उसे निजाम पैलेस ले जाएगी. हाई कोर्ट ने संदेशखाली में ईडी पर हुए हमले की सीबीआई जांच का आदेश दिया है.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ के मजदूर अब नहीं रहेंगे भूखे, शुरू हुई 5 रूपए में भरपेट भोजन की व्यवस्था

बंगाल पुलिस की ओर से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी कोर्ट में बार-बार शिकायत कर रही थी कि यदि आरोपी पुलिस या फिर सीआईडी की कस्टडी में रहेगा तो पीएमएलए मामले और ईडी पर हमले की जांच प्रभावित हो सकती है. इसी वजह से ईडी की ओर से पहले हाई कोर्ट में त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया गया था. ईडी ने अपने ऊपर हमले की जांच के लिए गठित एसआईटी का शुरू से विरोध करती रही और सीबीआई जांच का अनुरोध किया.

ईडी ने कहा कि अगर शेख शाहजहां सीआईडी की हिरासत में रहेगा तो केस से जुड़ी जानकारी और सबूत के नष्ट होने का खतरा बना रहेगा. ईडी की दलील को सही मानते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया. ईडी के अनुरोध के बाद हाई कोर्ट ने हिंसा के आरोपी शेख शाहजहां को मंगलवार शाम 4.30 बजे तक सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया.

शेख शाहजहां की कस्टडी को लेकर अब बंगाल सरकार के पास हाई कोर्ट में चुनौती देने का कोई मौका नहीं बचा है क्योंकि आदेश खुद चीफ जस्टिस की खंडपीठ ने दिया है. हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार के पास सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खुला है.

हिंसा के बाद विरोधियों के निशाने पर आ गई थी ममता सरकार
संदेशखाली (Sandeshkhali Case) में ईडी टीम पर हमले के बाद ममता सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई है. विरोधी पार्टी बीजेपी बार-बार सीबीआई जांच की मांग कर रही थी. बीजेपी का आरोप है कि संदेशखाली हिंसा का आरोपी और टीएमसी नेता शेख शाहजहां को सरकार का समर्थन मिला हुआ था जिसकी बदौलत उसने छापेमारी करने गई ईडी की टीम पर हमले की रणनीति बनाई. (Sandeshkhali Case)

Related Articles

Back to top button