4 साल की अदिति का तमिलनाडु के वेल्लोर में होगा इलाज, सरकार उठाएगी इलाज का पूरा खर्च

Chhattisgarh Aditi Treatment: जन्म से ही नाक के ऊपर ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की अदिति का इलाज राज्य शासन करवाएगी। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अदिति के परिजनों से बातकर उसके पूरे इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्टेट नोडल एजेंसी के माध्यम से चिरायु योजना के अंतर्गत अदिति के इलाज की व्यवस्था करने को कहा है। एम्स (AIIMS) रायपुर के डॉक्टरों ने अदिति के इलाज के लिए सीएमसी वेल्लोर रेफर किया है।

यह भी पढ़ें:- Balodabazar Siddharth Yadav: मुख्यमंत्री को किए एक ट्वीट से बलौदाबाजार के मासूम को मिली तत्काल मदद, कलेक्टर ने भेजी टीम

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने एक वेब पोर्टल पर अदिति के बारे में छपी खबर पर संज्ञान लेकर उसके परिजनों से बात की थी। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के वनांचल बगरा के ग्राम टीकरखुर्द की चार साल की अदिति यादव जन्म से ही नाक के ऊपर ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित है। जन्म के समय यह ट्यूमर छोटा था, लेकिन उसकी उम्र के साथ यह बढ़ता ही जा रहा है। कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते परिवार उसका इलाज नहीं करवा पा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव की पहल से अब उसके सीएमसी वेल्लोर में इलाज की व्यवस्था की जा रही है। (Chhattisgarh Aditi Treatment)

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संवेदनशीलता उस वक्त एक बार फिर से देखने और सुनने को मिली, जब उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक गरीब पिता की फरियाद पर दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित 4 माह के उनके बेटे सिद्धार्थ का छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से इलाज कराए जाने की पहल की। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल आवश्यक प्रबंध के भी निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीटर अकाउंट पर सिद्धार्थ के पिता रतनलाल यादव ने लिखा था कि ‘सर मेरा बच्चा महज चार माह का है और दिल की बीमारी से पीड़ित है। बच्चे की सर्जरी हैदराबाद में होगी। मैं बहुत ही गरीब परिवार से हूं सर कृपा कर मेरी मदद करें। मुख्यमंत्री के ट्वीटर अकाउंट पर जैसे ही यह सूचना मिली मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थ के पिता को तुरंत ट्वीटर पर जवाब दिया कि बच्चे के इलाज की जिम्मेदारी अब छत्तीसगढ़ सरकार की है। आप निश्चित रहें। वर्तमान और भविष्य दोनों सुरक्षित हो इसके लिए हम सब प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button