Himachal Pradesh Election 2022 : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सीएम जयराम ठाकुर यहां से लड़ेंगे चुनाव

Himachal Pradesh Election 2022 : हिमाचल प्रदेश चुनाव (Himachal Pradesh Election 2022) के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की तरफ से अपनी पहली लिस्ट में 62 उम्मीदवारों (Himachal Pradesh Election 2022) के नामों का एलान किया गया है।

Himachal Pradesh Election 2022 सीएम जयराम ठाकुर यहां से लड़ेंगे चुनाव

सीएम जयराम ठाकुर सिराज से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प माना जा रहा है। क्योंकि कांग्रेस यहां से पहले ही चेतराम ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। जिसके बाद अब बीजेपी ने भी सीएम जयराम ठाकुर के नाम का औपचारिक एलान किया। बीजेपी ने 62 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में पांच महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है। सीएम जयराम ठाकुर के अलावा बीजेपी ने अनिल शर्मा को मंडी से टिकट दिया है। वहीं कांगड़ा से पवन काजल को उम्मीदवार बनाया गया है। यहां देखें BJP के उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट – BJP releases a list of 62 candidates for the upcoming #HimachalPradesh Assembly election.

यह भी पढ़ें : Train Cancelled : घर से निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं हुई रद्द

Himachal Pradesh Election 2022 12 नवंबर को होंगे चुनाव

चुनाव आयोग के अनुसार हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। हिमाचल में एक ही चरण में चुनाव होंगे। नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर होगी। 27 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 29 अक्टूबर होगी।

यह भी पढ़ें : आज कांग्रेस को मिलेगा नया कप्तान, 24 साल बाद गैर-गांधी अध्यक्ष

डोर स्टेप वोटिंग

चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयुक्त ने कहा ही 80 साल से ज्यादा उम्र के लोग, दिव्यांग या कोविड पॉजिटिव लोगों से एक फॉर्म भरवाए जाएगा। अगर वो पोलिंग बूथ पर नहीं आ सकते हैं तो निर्वाचन अधिकारी और कर्मी उनके घर पर जाकर मतदान करवाया जाएगा। KYC ऐप पर अपने कैंडिडेट के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में मतदाता जान सकते हैं। C Vigil ऐप पर मतदाता चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की शिकायत खुद से कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button