Indian Electric Car : ओला इलेक्ट्रिक देगी टेस्ला को चुनौती, भारत में लांच करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Indian Electric Car : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (Indian Electric Car) के प्रति ग्राहकों का रिस्पांस बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक कई कंपनियां अपने EV भारतीय बाजार में उतार रही हैं। इन्हीं में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी अमरीका आधारित टेस्ला (Tesla) भी शामिल है। टेस्ला पिछले काफी समय से देश में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च (Indian Electric Car) करने की तैयारी में है। पर देश में इसके लॉन्च से पहले ही एक भारतीय कंपनी ने टेस्ला को टक्कर देने की तैयारी शुरू कर दी है।

देश की सबसे बड़ी राइड-शेयर कंपनी ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल की बात सुनकर लगाया जा सकता है। उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) को ही चुनौती दे डाली।

यह भी पढ़ें : Himachal Pradesh Election 2022 : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सीएम जयराम ठाकुर यहां से लड़ेंगे चुनाव

Indian Electric Car : भारतीय कंपनी ओला इलेक्ट्रिक का नया प्लान

भारतीय कंपनी ओला इलेक्ट्रिक अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तक ही सीमित है। पर कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश करने का भी प्लान बना रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने का प्लान बना रहे है। इसके ज़रिए ओला इलेक्ट्रिक कंपनी न सिर्फ टेस्ला को, बल्कि दूसरी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों को भी टक्कर देने की तैयारी में है।

भाविश अग्रवाल ने एलन मस्क को दी चुनौती

ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा है। फिलहाल टेस्ला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की कीमत 50,000 डॉलर यानि की करीब 41 लाख रूपये है। ऐसे में दुनिया के कई लोग इसे खरीद पाने में समर्थ नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : Train Cancelled : घर से निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं हुई रद्द

ऐसे में उनकी कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाकर इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में क्रांति ला सकती है। ऐसे में भाविश के इस बयान को टेस्ला के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के लिए चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button