Tata Motors : साल में चौथी बार बढ़े टाटा मोटर्स कारों के दाम, इतना हुआ महंगा

Tata Motors : आगर आप कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं और भारत की ऑटो दिग्गज टाटा मोटर्स (Tata Motors) के किसी मॉडल को खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए ये खबर झटका देने वाली है। दरअसल, सोमवार 7 नवंबर 2022 से टाटा की कारें खरीदना महंगा हो गया है। कंपनी (Tata Motors) ने टियागो, हैरियर, नेक्सॉन और सफारी समेत सभी पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। इनमें 0.9 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद केस में आज नहीं आया फास्ट-ट्रैक कोर्ट का फैसला, अब 14 नवंबर को संभव

Tata Motors : सोमवार से लागू हुईं नई कीमतें

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपने पैसेंजर व्हीकल्स के दाम बढ़ाने का ऐलान किया था और आज से बढ़े हुए दाम लागू कर दिए गए हैं। इसका मतलब है कि टाटा की कार खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, लागत मूल्य में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए कीमतों में वृद्धि की गई है। टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सफारी, हैरियर, अल्ट्रोज, नेक्सन, टियागो और टिगोर जैसी कारें मौजूद हैं।

इस साल चौथी बार बढ़ाए गए दाम

Tata की गाड़ियों के दाम में इस साल की ये पहली बढ़ोतरी नहीं है। बल्कि इससे पहले तीन बार कीमतों में वृद्धि की जा चुकी है। जुलाई 2022 में भी टाटा मोटर्स ने लागत बढ़ने के चलते पैसेंजर गाड़ियों के दाम 0.55 फीसदी तक बढ़ा दिए थे। जबकि, अप्रैल 2022 में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। इस साल की शुरुआत के साथ ही टाटा की कारें महंगे होने का सिलसिला शुरू हो गया था। जनवरी 2022 में कंपनी ने अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट की कीमतें 0.9 फीसदी बढ़ा दी थीं।

Tata Motors : इतनी महंगी हो गईं टाटा की ये कारें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Tata Motors ने अपनी सबसे सस्ती टिआगो के अलग-अलग वैरिएंट की कीमत में करीब 6,400 रुपये से 8,800 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। टाटा नेक्सॉन के बेस्ट सेलिंग मॉडल का दाम लगभग 15,000 रुपये तक बढ़ गया है। वहीं नेक्सॉन इलेक्ट्रिक की कीमतों में करीब 19,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। टाटा मोटर्स की एसयूवी हैरियर को खरीदने के लिए अब 26,000 रुपये ज्यादा देने होंगे। वहीं टाटा सफारी 27,000 रुपये तक महंगी हो गई है। इसके अलावा दूसरे मॉडल्स और वैरिएंट की कीमतों में भी इजाफा किया गया है।

यह भी पढ़ें : Demonetisation : नोटबंदी को आज छह साल पूरे, तब से अब तक क्या-क्या बदला जानें 5 बातें

Tata Motors के शेयरों में तेजी

अपने ग्राहकों की जेब पर बोझ बढ़ाने के ऐलान के बावजूद टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार में कंपनी के शेयर दोपहल 1 बजे तक 1.22 फीसदी या 5.20 रुपये की तेजी के साथ 430.50 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे थे। कारोबार की शुरुआत में टाटा के शेयर 433.85 रुपये के स्तर तक पहुंच गए थे।

Related Articles

Back to top button