ना कोई रैली और ना कोई भाषण, चुनाव आयोग ने KCR पर लगाया 48 घंटे का बैन, पढ़े पूरी खबर

Lok Sabha Elections : आपत्तिजनक बयान के मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) पर चुनाव आयोग ने बड़ा एक्‍शन लिया है. आयोग ने केसीएआर के अगले दो दिन तक प्रचार पर रोक लगा दी है. कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के मामले में यह एक्‍शन लिया गया है. केसीआर पर प्रतिबंध आज रात आठ बजे से लागू होगा, जो अगले 48 घंटे तक लागू रहेगा. इस दौरान वो मीडिया में कोई स्‍टेटमेंट तक नहीं दे सकेंगे. वो किसी पब्लिक मीटिंग या रैली का हिस्‍सा भी नहीं बन पाएंगे.

यह भी पढ़े :- Horoscope 2 May 2024 : आज गुरुवार का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

चुनाव आयोग के नोटिस में कहा गया, “आयोग को 6 अप्रैल को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी. निरंजन से एक शिकायत मिली है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि के. चंद्रशेखर राव ने सिरसिला में अपनी प्रेस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ अभद्र, अपमानजनक और आपत्तिजनक आरोप लगाए थे.” चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जी निरंजन की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए के चंद्रशेखर राव को नोटिस जारी किया था. आयोग ने कहा था कि केसीआर को उनके भाषण को लेकर पहले भी कई सलाह और निर्देश जारी किये गये थे. (Lok Sabha Elections)

चुनाव आयोग ने अपने बयान में कहा कि तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 9 अप्रैल को शिकायत पर तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी थी. आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 का हवाला देते हुए के चंद्रशेखर राव को 48 घंटे के लिए किसी भी सार्वजनिक बैठक, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियां, शो और इंटरव्‍यू, मीडिया (इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, सोशल मीडिया) में सार्वजनिक भाषण देने से रोक दिया. (Lok Sabha Elections)

Related Articles

Back to top button