17 मई को धमतरी में भेंट-मुलाकात करेंगे CM भूपेश, 137 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगात

Bhet Mulaqat in Dhamtari: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत 17 मई को धमतरी विधानसभा के भटगांव गांव में कुल 137 करोड़ रूपये से ज्यादा की लागत के 154 कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। इसमें 13 करोड़ 97 लाख 75 हजार रूपए के 28 कार्यों का लोकार्पण और 123 करोड़ 63 लाख 22 हजार रूपए के 126 कार्यों का शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री बघेल जिन नए कार्यों का लोकार्पण करेंगे, उनमें 6.37 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित जिला अस्पताल में स्टाफ क्वार्टर, गोपालपुरी में उप स्वास्थ्य केन्द्र और आयुष पॉली क्लीनिक सह जिला आयुर्वेद कार्यालय निर्माण शामिल है।

यह भी पढ़ें:- कर्नाटक के नए CM का कल होगा ऐलान, सिद्धारमैया के नाम पर मुहर: सूत्र

इसी तरह 1.46 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल गोकुलपुर, जिला निःशक्तजन पुनर्वास केन्द्र भवन, तृतीय लिंग समुदाय के लिए सामुदायिक सह-प्रशिक्षण केन्द्र भवन और गढ़कलेवा के शेड निर्माण कार्य और बाह्य भित्ति चित्र का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री इसके साथ 94.30 लाख रूपए की लागत से निर्मित जिला परिवहन कार्यालय भवन धमतरी और 40 लाख रूपए की लागत के जनपद पंचायत धमतरी के 9 विभिन्न कार्यों, 4.79 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित रेट्रोफिटिंग नलजल प्रदाय योजना के तहत गागरा, शंकरदाह, बिरेतरा, कुर्रा, खपरी, अछोटा, परसुली, दोनर, बंजारी में पाईपलाइन विस्तार कार्य का लोकर्पण करेंगे। (Bhet Mulaqat in Dhamtari)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिन नए स्वीकृत कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इन कार्याें में मुख्य रूप से 57.93 करोड़ रूपए की लागत से दोनर और सोरिद में 33/11 के.व्ही. नवीन उपकेन्द्र और अर्जुनी में अति उच्चदाब के 132/33 के.व्ही. उपकेन्द्र, 35.74 करोड़ रूपए की लागत से भंवरमरा, देमार, खम्हरिया, डाही से डांडेसरा और मड़वापथरा से बरपानी मार्ग पर उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग निर्माण, 11.52 करोड़ रूपए की लागत से बीसीएस कॉलेज, नारायण राव मेघावाले कन्या महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष और शासकीय नवीन महाविद्यालय कण्डेल का भवन निर्माण कार्य शामिल है। (Bhet Mulaqat in Dhamtari)

नगरपालिक निगम धमतरी द्वारा 16 करोड़ 61 लाख 09 हजार रूपए की लागत से ब्राम्हणपारा, सुभाषनगर, सरदार वल्लभभाई पटेल और महिमासागर वार्ड स्थित तालाबों का सौंदर्यीकरण, डाक बंगला वार्ड, हटकेशर और बठेना वार्ड में मुक्तिधाम निर्माण, विकास कार्य और रामबाग चौक, विंध्यवासिनी मंदिर, पोस्ट आफिस वार्ड और गोकुलपुर वार्ड में फुटपाथ निर्माण कार्य शामिल है।मुख्यमंत्री इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में बीटी रोड सह क्रैश बेरियर निर्माण, निगम क्षेत्र में आधुनिक शौचालय निर्माण और गोबर से पेंट निर्माण इकाई की स्थापना। (Bhet Mulaqat in Dhamtari)

विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में सीसी टीवी कैमरा स्थापना धमतरी शहर के 19 स्थानों में आरसीसी नाली निर्माण, महिमासागर वार्ड में वेस्ट निपटाने के लिए वर्किंग शेड एवं मशीन स्थापना कार्य, धमतरी शहर के 26 स्थानों में सी.सी.रोड निर्माण, महिमा सागर, रिसाईपारा वार्ड में पाथवे निर्माण, औद्योगिक और रामसागरपारा वार्ड में बाउंड्रीवॉल निर्माण, बनियापारा, सुभाषनगर, नयापारा, सदर उत्तर वार्ड में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, रिसाइपारा और नयापारा में रंगमंच-चबूतरा निर्माण, श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में शेड निर्माण, सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड में सामुदायिक भवन निर्माण और विभिन्न स्थानों में एलईडी स्ट्रीट लाइट, हाई मास्ट लाईट स्थापना समेत विभिन्न कार्य का भूमिपूजन करेंगे।

Related Articles

Back to top button