यूट्यूबर एल्विश यादव को 14 दिन के लिए भेजा गया जेल, इस मामले में हुई है गिरफ्तारी

Elvish Yadav Jailed: यूट्यूबर और बिग बॉस OTT 2 के विनर एल्विश यादव को सांपों के जहर से जुड़े मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर कोर्ट में पेश किया, जहां एल्विश ने दिल्ली से एक वकील बुलाने की मांग की। उसने कोर्ट से 20 मिनट का समय भी मांगा, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 10 मिनट ही दिए। इस बीच दिल्ली से एल्विश का वकील नहीं पहुंचा। हालांकि उसके साथ एक वकील पहले से मौजूद था। इसके बाद कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस एल्विश को ग्रेटर नोएडा की लुक्सर जेल ले गई।

यह भी पढ़ें:- CG Lok Sabha Election 2024 : 11 सीटों पर तीन चरणों में होंगे मतदान, कब, कहां, कैसे होगा चुनाव, पढ़ें पूरी डिटेल

इससे पहले एल्विश यादव से लंबी पूछताछ की गई थी। बीते दिनों नोएडा में सांप के जहर सप्लाई करने वाले गिरोह के पर्दाफाश के दौरान एल्विश का नाम सामने आया था। एल्विश के खिलाफ नोएडा में केस दर्ज किया गया था। भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने इस मामले में शिकायत की थी। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा था। इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपियों को पकड़ा गया था। इस दौरान पुलिस ने मौके से 20 ML स्नेक वेनम और 9 जहरीले सांप बरामद किए थे। इनमें पांच कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंहा सांप और एक रेड स्नेक शामिल थे। (Elvish Yadav Jailed)

पूछताछ के दौरान ही एल्विश का नाम सामने आया था। तब यह भी पता चला था कि वे लोग एल्विश की पार्टी में सांप और जहर की सप्लाई किया करते थे। इसके बाद ही थाना सेक्टर- 49 में एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एल्विश से नोएडा पुलिस कई बार पूछताछ भी कर चुकी है। नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में नशेड़ी नशे में जिस सांप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, उसका नाम- नाजा नाजा यानी कोबरा, बुंगारस कैर्यूलस यानी कॉमन क्रेट और ओफियोड्रिस वर्नालिस यानी हरा सांप है। 8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में FIR दर्ज की थी। इस केस में यूट्यूबर एल्विश यादव आरोपी है। (Elvish Yadav Jailed)

Related Articles

Back to top button