Parliament Special Session : नड्डा साहब हमें छोटा करने के लिए INDI बोलते हैं – मल्लिकार्जुन खड़गे

Parliament Special Session : सदन का स्पेशल सेशन शुरू हो चुका है. राजय सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन के इतिहास पर बोलते हुए कहा कि ‘1950 में जब हमने लोकतंत्र अपनाया , तो बहुत से विदेशी विद्वानों को लगता था कि यहां लोकतंत्र विफल हो जाएगा क्योंकि यहां करोड़ों अंगुठे छाप लोग हैं .

यह भी पढ़े :- जी-20 देशों के बीच G20 FWG की महत्वपूर्ण बैठक रायपुर में आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

तब ब्रिटिश प्रधानमंत्री churchill ने यहां तक कहा था कि अंग्रेज चले गए तो उनके द्वारा स्थापित न्यापालिका, स्वास्थ सेवाएं, रेलवे और लोक निर्माण का पूरा तंत्र खत्म हो जाएगा. इतना undermine किया हमको कि ये लोग अनपढ़ है, अंगूठाछाप हैं , democracy को केसे टिकाएंगे, हमने टिका कर दिखाया.

यह भी पढ़े :- Anantnag Encounter : अनंतनाग में छठे दिन भी ऑपरेशन जारी, मिला एक जला हुआ शव

हमें बार-बार टोका जाता है कि 70 साल में क्या किया आपने, हमने 70 साल में इस देश के लोकतंत्र को मजबूत किया… हमारे नड्डा साहब हमें छोटा करने के लिए INDI बोलते हैं, नाम बदलने से कुछ नही होता हम हैं.  (Parliament Special Session)

खड़गे ने मणिपुर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पीएम यहां-वहां जाते हैं लेकिन मणिपुर नहीं गए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 9 साल के कार्यकाल में परंपरागत बयानों को छोड़कर सिर्फ दो बार ही बयान दिया है। क्या यही लोकतंत्र है। जब कि अटलजी ने अपने कार्यकाल में 21 बार और मनमोहन सिंह ने 30 बार बयान दिया था। (Parliament Special Session)

Related Articles

Back to top button