छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम तय, कल CEC की बैठक में लगेगी अंतिम मुहर

Congress Candidates Names Decided: छत्तीसगढ़ में चुनाव तारीखों का ऐलान हो चुका है, जिसके मद्देनजर BJP ने 85 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन कांग्रेस ने अब तक एक भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस में अभी भी बैठकों का दौर लगातार जारी है। इस बीच मंगलवार देर रात तक रायपुर में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसे लेकर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बताया कि 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। 12 अक्टूबर को दिल्ली में CEC की बैठक में प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया जाएगा। ​CEC से ही तय होगा कि पहले कितने लोगों का नाम जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- देश के 6 राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ कार्रवाई, PFI के 12 ठिकानों पर छापा

डिप्टी CM टीएस सिंहदेव के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किए हैं। नामों को स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा गया। बता दें कि राजीव भवन में मंगलवार को देर रात तक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ऑनलाइन चली।इससे पहले चुनाव समिति की बैठक में सैलजा ने कहा कि सूची फाइनल केंद्रीय चुनाव समिति ही करता है। वह किस पर क्या सहमति बनाएंगे, वह उनके ऊपर डिपेंड करता है। फाइनल लिस्ट CEC से जारी होगी। जब उनकी मुहर लगेगी तब कैंडिडेट की लिस्ट क्लियर होगी। विधायकों के टिकट काटे जाने के अटकलों पर सैलजा ने कहा कि कुछ फेरबदल होता है वह स्वाभाविक है। (Congress Candidates Names Decided)

उन्होंने कहा कि हमेशा हर चुनाव में कुछ ना कुछ फेरबदल होता है। वह अलग-अलग कारण होते हैं। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस की सूची को लेकर बीजेपी को चिंता है, बेसब्री नहीं। PCC कार्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज मौजूद थे। इससे पहले 8 अक्टूबर को  भी समिति की बैठक हुई थी, जो करीब 5 घंटे चली थी। हालांकि अभी तक एक भी लिस्ट कांग्रेस ने जारी नहीं की है। बैठक खत्म होने के बाद सभी नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली चले गए थे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि  सभी नामों पर चर्चा हुई है।  टिकट पर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद ही फैसला होगा। (Congress Candidates Names Decided)

Related Articles

Back to top button