कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पूर्व CM से घर जाकर मांगी माफी, जानें क्या है मामला

Himachal News : : कांग्रेस के सीनियर नेता जय राम रमेश ने मानहानि मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल  से माफी मांगी है. हाल ही में चंद रोज पहले जयराम रमेश धूमल के गृहजिला हमीरपुर पहुंचे और उनसे लिखित तौर पर माफी मांगी. बता दें कि ये मामला हिमाचल हाईकोर्ट में विचाराधीन है.

यह भी पढ़ें:- देश के 6 राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ कार्रवाई, PFI के 12 ठिकानों पर छापा

पूरे मामले पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि करीब 10 दिन पहले मानहानि मामले की सुनवाई हिमाचल हाईकोर्ट में थी, जिस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने हाईकोर्ट में मुझसे मिलने की ईच्छा व्यक्त की थी. उसके बाद जयराम रमेश हमीरपुर आए. यहां मुलाकात के दौरान जयराम रमेश ने अपने बयानों पर माफी मांगी और कहा कि मैंने जो भी आरोप लगाए थे, वो सभी निराधार और बे-बुनियाद हैं. उन्होंने अपने बयान पर माफी मांगी और कहा कि भविष्य में इस प्रकार की कोई गलती उनकी तरफ से नहीं होगी. (Himachal News)

दरअसल कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दो अगस्त, 2015 को दिल्ली में पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाए थे. आरोपों में कहा था कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के लिए इन दोनों नेताओं ने जमीन हथियाई और इससे प्रदेश को करीब 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. कांग्रेस नेता ने धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के बारे में धूमल और उनके परिवार पर तथ्यहीन आरोप लगाए थे. उस समय अनुराग ठाकुर एचपीसीए के अध्यक्ष थे.

इन आरोपों के बाद धूमल ने शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में जयराम रमेश के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए 100 करोड़ रुपये का दावा किया. इस दौरान पेशी पर गैरहाजिर रहने के कारण जयराम रमेश को कोर्ट ने 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. इसके बाद कोर्ट में पेश हुए जयराम रमेश ने न्यायाधीश से आग्रह किया था कि वह स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री धूमल से मुलाकात कर इस विषय पर बात करेंगे. जयराम रमेश इसी सिलसिले में आए थे. हमीरपुर में एक सरकारी गेस्ट हाउस में दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात हुई है. (Himachal News)

Related Articles

Back to top button