डिप्टी CM विजय शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला 

Vijay Sharma Complaint: छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और गृहमंत्री के पद से बर्खास्त की जाए। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत के PM नरेंद्र मोदी को लेकर दिए बयान के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच बुधवार को डिप्टी CM विजय शर्मा समेत भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने रायपुर स्थित महंत के सरकारी बंगले के बाहर प्रदर्शन किया। साथ ही नारा दिया ‘मैं हूं मोदी का परिवार, पहली लाठी मुझे मारो’। इसे लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है।

यह भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, एक दिन में गिरे कांग्रेस के 3 विकेट, गौरव वल्लभ ने थामा BJP का दामन

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के बगंले के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को कांग्रेस ने हमला बताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा का ये कैसा विरोध-प्रदर्शन है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष के बंगले का दरवाजा तोड़कर घुसने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा भीड़ का नेतृत्व करते हैं और भीड़ नेता प्रतिपक्ष के बंगले में तोड़फोड़ की कोशिश करती है। वहीं पुलिस दबाव में मूकदर्शक बनी रहती है। गृह मंत्री के हाथ में तो प्रदेश की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी होती है। हर नागरिक की जानमाल की सुरक्षा की जिम्मेदारी रहती है और उन्हीं की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता कानून तोड़ रहे थे। प्रदेश में संवैधानिक संकट जैसी स्थिति है। (Vijay Sharma Complaint)

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गृहमंत्री विजय शर्मा ने संविधान की शपथ ली थी। उन्होंने उस प्रतिज्ञा को भी तार-तार कर दिया है। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का भी उल्लंघन किया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तत्काल विजय शर्मा को गृहमंत्री के पद से हटाएं। बता दें कि राजनांदगांव में भूपेश बघेल के नामांकन के दौरान नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने विरोधियों पर निशाना साधा था। सभा में महंत ने कहा था कि हमें नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए। रात-दिन तंग करके चीन भेजने वाला आदमी चाहिए। एक संरक्षक चाहिए, अच्छा लाठी धर कर मारने वाला। (Vijay Sharma Complaint)

नेता प्रतिपक्ष ने दी सफाई

वहीं अपने बयान पर हंगामा बढ़ते देख नेता प्रतिपक्ष महंत ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तिल का ताड़ बना दिया गया। प्रधानमंत्री सम्मानित पद है। मैंने ऐसा कुछ कहा ही नहीं है। लोग पता नहीं क्यों ये सब कह रहे हैं? मैं तो कबीरपंथी हूं, मैं इस तरह की गलत बात तो कर ही नहीं सकता। अगर मेरी बातों से किसी को बुरा लगा है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। मैंने विशुद्ध छत्तीसगढ़िया और छत्तीसगढ़ी बोली में बात की थी, जिसे लोगों ने तिल का ताड़ बना दिया, जो हास्यास्पद है। वहीं कल BJP महामंत्री संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में भाजपा डेलिगेशन ने चुनाव आयोग में महंत के खिलाफ शिकायत की थी। साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। (Vijay Sharma Complaint)

Related Articles

Back to top button