वित्त मंत्री सीतारमण के पति का बड़ा दावा, कहा – इस बार BJP जीती तो देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे

Parakala Prabhakar: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति परकला प्रभाकर ने दावा किया है कि अगर लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी जीत जाती है तो फिर देश का नक्शा बदल जाएगा और देश में दोबारा चुनाव नहीं होगा.

परकला प्रभाकर (Parakala Prabhakar) का ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि देश का संविधान बदल जाएगा।

दरअसल वो एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया है जिसमें उनसे सवाल किया गया कि अगर पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो देश में क्या बदलाव आएगा?

यह भी पढ़ें:- मछली पकड़ने वाली नाव डूबी, 91 लोगों की मौत, कई लापता

इसका जवाब देते हुए वित्त मंत्री सीतारमण के पति ने कहा कि “अगर ऐसा होता है तो ऐसी संभावना है कि फिर आप एक और चुनाव की उम्मीद नहीं कर सकते. 2024 के चुनाव के बाद अगर ये सरकार वापस आती है तो उसके बाद चुनाव होगा ही नहीं.

पहले भी सरकार पर कई आरोप लगा चुके हैं.
इससे पहले प्रभाकर नोटबंदी, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कई बार सरकार को घेर चुके हैं. इसके अलावा परकला प्रभाकर ने हाल ही में इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा था यह सिर्फ देश का सबसे बड़ा घोटाला नहीं बल्कि दुनिया का सबसे स्कैम है. इसके अलावा परकला प्रभाकर ने साल 2019 में द हिंदू अखबार में प्रकाशित एक लेख में सरकार को आर्थिक मोर्च पर भी सलाह दे चुके हैं. उन्होंने कहा था अर्थव्यवस्था को मुश्किल हालात से बाहर निकालने के लिए भाजपा को पीवी नरसिम्हा राव-मनमोहन सिंह की आर्थिक नीति को अपनाना चाहिए.

FM निर्मला सीतारमण के पति हैं प्रभाकर
वित्त मंत्री के पति परकला प्रभाकर (Parakala Prabhakar) जाने-माने अर्थशास्त्री हैं. वह साल 2014 से 2018 तक आंध्र प्रदेश सरकार कैबिनेट रैंक की सेवाएं दे चुके हैं. और कम्युनिकेशंस एडवाइजर भी रहे हैं. उन्होंने JNU से MA और एम.फिल. किया. प्रभाकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से साल 1991 में PhD की. 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी के प्रवक्ता के रूप में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने ‘द क्रुक्ड टिम्बर ऑफ न्यू इंडिया’ नाम की किताब भी लिखी है.

Related Articles

Back to top button